×

पूरे देश में अलर्ट: दिवाली बाद देश में तेजी से बढ़ा कोरोना, बड़ी टीम तैनात

एम्‍स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने हरियाणा में तीन सदस्‍यीय टीम के नेतृत्व करेंगे। वहीं राजस्थान में बढ़ते कोरोना को रोकने के लिए नीति आयोग के सदस्‍य डॉ वी.के. पॉल की टीम कमान संभालेगी। इसी कतार में गुजरात में राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम के निदेशक डॉक्‍टर एसके सिंह टीम का अगुवाई करेगी।

Newstrack
Published on: 19 Nov 2020 12:18 PM GMT
पूरे देश में अलर्ट: दिवाली बाद देश में तेजी से बढ़ा कोरोना, बड़ी टीम तैनात
X
पूरे देश में अलर्ट: दिवाली बाद देश में तेजी से बढ़ा कोरोना, बड़ी टीम तैनात

नई दिल्‍ली: दिवाली के बाद पूरे देश में कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ रहे है। कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखकर केंद्र सरकार सावधान हो गई हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और मणिपुर में उच्च स्तरीय केंद्रीय टीमें तैनात हैं। दिल्ली में दैनिक नए मामलों में वृद्धि और दैनिक मृत्यु दर में वृद्धि के साथ, हरियाणा और राजस्थान में एनसीआर क्षेत्रों में प्रभाव अधिक देखा जा रहा है, जहां कोविड के मामले बढ़ रहे हैं। महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने दिल्ली समेत हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और मणिपुर में उच्च स्तरीय केंद्रीय टीमें तैनात हैं।

ये भी पढ़ें:UAE ने पाकिस्तान के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, इन देशों के वीजा पर लगाई रोक

केंद्र ने तैनात किए उच्च स्तरीय केंद्रीय टीमें

देश में एक बार फिर कोरोना तेजी से अपना पैर पसार रहा है। कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखकर केंद्र सरकार ने राज्यों में उच्च स्तरीय के केंद्रीय टीमों को तैनात किया हैं। इन टीमें को हरियाणा, गुजरात, राजस्थान और मणिपुर में तैनात किया गया हैं। ये उच्‍च स्‍तरीय केंद्रीय टीमें राज्य के कोरोना महामारी पर काम करेंगी। राज्य में कोरोना की जांच, कंटेनमेंट जोन की स्थिति, संक्रमण की रोकथाम जैसे मामलों पर ये टीमें जायजा लेंगी।

heath ministry

ये भी पढ़ें… चेन्नई में 262 स्टूडेंट का किया गया कोरोना टेस्ट, चार छात्र पाए गए पॉजिटिव

हरियाणा, गुजरात, राजस्थान और मणिपुर में तैनात हैं देश की ये बड़ी टीमें

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया है कि सरकार ने कोरोना के प्रभाव को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने उच्‍च स्‍तरीय केंद्रीय टीमों को काम पर लगाया है। इन उच्‍च स्‍तरीय केंद्रीय टीम में एम्‍स, नीति आयोग, एनसीडीसी, डीएचजीएस जैसी टीमें कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए लगाई गई हैं। एम्‍स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने हरियाणा में तीन सदस्‍यीय टीम के नेतृत्व करेंगे। वहीं राजस्थान में बढ़ते कोरोना को रोकने के लिए नीति आयोग के सदस्‍य डॉ वी.के. पॉल की टीम कमान संभालेगी। इसी कतार में गुजरात में राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम के निदेशक डॉक्‍टर एसके सिंह टीम का अगुवाई करेगी। वहीं मणिपुर में स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय के अतिरिक्त उप महानिदेशक डॉ. एल स्वास्तिच की टीम का नेतृत्व करेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story