×

मोदी सरकार का केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ता 2% बढ़ाकर 4% किया

aman
By aman
Published on: 15 March 2017 2:42 PM GMT
मोदी सरकार का केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ता 2% बढ़ाकर 4% किया
X

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार ने 50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफा देते हुए महंगाई भत्ता 2 प्रतिशत बढ़ा दिया है। अब यह बढ़कर 4 प्रतिशत हो गया है। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय कर्मचारियों को 1 जनवरी से बढ़ा हुआ भत्ता मिलेगा। कैबिनेट ने इसकी मंजूरी दे दी है। सरकार के इस फैसले का फायदा उसके 50 लाख कर्मचारियों सहित 58 लाख पेंशन भोगियों को मिलेगा।

ये भी पढ़ें ...केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार का तोहफा, 2 प्रतिशत तक बढ़ सकता है महंगाई भत्ता

केंद्र सरकार ने ये फैसला बढ़ती महंगाई की वजह से लिया है। सरकार की कोशिश है कि बढ़ती कीमतों से केंद्रीय कर्मचारियों को राहत प्रदान की जाए। हालांकि श्रमिक यूनियनें इस प्रस्तावित वृद्धि से खुश नहीं हैं। उनका मानना है कि इससे उन्हें फौरी राहत मिल सकती है लेकिन ये वास्तविक असर की भरपाई नहीं कर पाएगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story