×

शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों से बात करने को तैयार हुई केंद्र सरकार

देश की राजधानी में शाहीन बाग में CAA के विरोध में प्रदर्शन कुछ महीनों से चल रहा है। इसको देखते हुए केंद्र सरकार CAA के खिलाफ शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों से बात करने के लिए तैयार हो गई है।

Roshni Khan

Roshni KhanBy Roshni Khan

Published on 1 Feb 2020 5:56 AM GMT

शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों से बात करने को तैयार हुई केंद्र सरकार
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली: देश की राजधानी में शाहीन बाग में CAA के विरोध में प्रदर्शन कुछ महीनों से चल रहा है। इसको देखते हुए केंद्र सरकार CAA के खिलाफ शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों से बात करने के लिए तैयार हो गई है। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को ट्वीट कर इस बात के संकेत दिए हैं। रविशंकर प्रसाद ने कहा, सरकार प्रदर्शनकारियों से बात करने को तैयार है, CAA पर उनकी हर शंका दूर करने को तैयार हैं लेकिन उन्हें इसके लिए व्यवस्थित माहौल बनाना होगा।



ये भी पढ़ें:जानिए क्या है N-95 मास्क, चीन ने कोरोना वायरस से बचने के लिए भारत से मांगा



चुनाव आयोग की टीम ने किया दौरा

इससे पहले 31 जनवरी शुक्रवार को चुनाव आयोग की टीम ने शाहीन बाग का दौरा किया था। इस दौरान इस टीम ने ये जानने का प्रयास किया कि यहां 8 फरवरी को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से चुनाव करवाए जा सकते हैं या नहीं। दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी रणबीर सिंह ने कहा कि वो शाहीन बाग में चुनाव के पहले की तैयारियों का जायजा लेने आए थे। उन्होंने बताया कि इस इलाके में 5 पोलिंग बुथ हैं, जहां वोटरों को आने और जाने में कोई समस्या नही होगी। उन्होंने स्थानीय लोगों से वोट देने की अपील की।



15 दिसंबर से शाहीन बाग में जारी है प्रदर्शन

आपको बता दें कि बीते 15 दिसंबर से यहां CAA के खिलाफ लगातार प्रदर्शन हो रहा है। जिस कारण तनाव की आशंका को देखते हुए चुनाव आयोग ये जानना चाहती थी कि यहां इस परिस्थिति में चुनाव हो सकते हैं कि नहीं।

दिल्ली पुलिस ने भी किया था आकलन

दिल्ली पुलिस ने भी शाहीन बाग में निर्बाध चुनाव आयोजित कराने के लिए इंतजामों का आकलन किया था। अधिकारियों ने गुरुवार को ये जानकारी दी थी। दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त (खुफिया) प्रवीर रंजन ने बताया था कि इस क्षेत्र में निर्बाध चुनाव सुनिश्चित करने के लिए उच्च स्तर पर आकलन किया गया।

ये भी पढ़ें:रिटायर हुए ये बड़े अधिकारी: इन अफसरों का डीजी के पद पर हुआ प्रमोशन

एक महीने से ज्यादा समय से चल रहा है ये प्रदर्शन

CAA और प्रस्तावित NRC के खिलाफ पिछले साल दिसंबर से ये प्रदर्शनकारी दिल्ली के शाहीन बाग में धरने पर बैठे हैं। उन प्रदर्शनकारियों की मांग है कि केंद्र सरकार जबतक CAA और NRC को खत्म करने का फैसला नहीं करती है, तब तक वे अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story