×

CG Election 2023: कांग्रेस के सत्ता में आते ही आतंकवादियों और नक्सलियों के हौंसले बढ़ जाते हैं, सूरजपुर रैली में गरजे पीएम मोदी

CG Election 2023: जब-जब वो सत्ता में आती है, आतंकवादियों और नक्सलियों के हौंसले बढ़ जाते हैं । जिस-जिस राज्य में कांग्रेस सत्ता में होती है वहां अपराध और लूटपाट का राज ही चलता है।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Nov 2023 7:02 AM GMT (Updated on: 7 Nov 2023 9:36 AM GMT)
PM Modi in Surajpur rally
X

PM Modi in Surajpur rally (Photo: Social Media)

CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए जारी मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली ने सूरजपुर में जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान में हिस्सा लेने की अपील की। पीएम मोदी ने इसके बाद कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जब-जब वो सत्ता में आती है, आतंकवादियों और नक्सलियों के हौंसले बढ़ जाते हैं । जिस-जिस राज्य में कांग्रेस सत्ता में होती है वहां अपराध और लूटपाट का राज ही चलता है। कांग्रेस सरकार नक्सल हिंसा को काबू करने में असफल रही है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ को बीजेपी ने बनाया और बीजेपी ही इसे संवारेगी।

आज हर तरफ गूंज रहा भाजपा आवत है’

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 9 वर्षों में भाजपा सरकार आदिवासी परिवारों को लाखों नए पट्टे दे चुकी है। 9 साल पहले तक जहां मात्र 23 हजार सामुदायिक पट्टे दिए गए थे। वहीं हमने उन्हें 80 हजार से अधिक नए सामुदायिक पट्टे दिए हैं। सरगुजा ने दिलीप सिंह जूदेव जी जैसा समर्पित नेतृत्व दिया था। भाजपा का ऐसा ही नेतृत्व रहा है, जिसने हमेशा गरीब, शोषित, वंचित, पिछड़े और आदिवासी समाज की आकांक्षाओं को समझा है। भाजपा ने ही अटलजी के नेतृत्व में आप सभी के साथ मिलकर छत्तीसगढ़ का निर्माण किया था। इसलिए आज पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा है – भाजपा ने बनाया है और भाजपा ही संवारेगी। आज हर तरफ एक ही गूंज है – भाजपा आवत है।

‘कांग्रेस ने आदिवासियों को उनके नसीब पर छोड़ दिया’

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को आदिवासी विरोधी बताते हुए कहा कि भारत में हमारे आदिवासी भाई-बहनों की संख्या 9-10 करोड़ के आसपास है। लेकिन आजादी के बाद, दशकों तक कांग्रेस के लिए आदिवासियों का कोई वजूद ही नहीं था, उन्हें उनके नसीब पर छोड़ दिया गया था। कांग्रेस ने कभी आपकी चिंता नहीं की, आपके बच्चों के बारे में नहीं सोचा। जबकि भाजपा ने हमेशा आदिवासी कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। आदिवासी समाज के लिए केंद्र सरकार का बजट हमने 5 गुना बढ़ा दिया है। आपके बच्चों की अच्छी पढ़ाई हो, इसलिए आदिवासी क्षेत्रों में 500 नए एकलव्य मॉडल स्कूल भी बनाए जा रहे हैं।

सीएम भूपेश बघेल पर साधा निशाना

पीएम नरेंद्र मोदी ने एकबार फिर चर्चित महादेव सट्टेबाजी ऐप को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर जोरदार हमला बोला है। हां का मुख्यमंत्री कार्यालय सट्टेबाजों का अड्डा बना हुआ था। ये 30 टके कक्का खुलेआम सट्टा चला रहे थे। आज यहां के मुख्यमंत्री के करीबी जेल में बंद है। छापों में नोटो के बड़े-बड़े ढेर यहां मिल रहे हैं, सबूत के साथ करोड़ों रुपये पकड़े जा रहे हैं। घोटाले का सबसे बड़ा आरोपी टीवी पर आकर कह रहा है कि उसने मुख्यमंत्री को 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की रिश्वत दी है। यहां के मुख्यमंत्री पर लगे आरोपों के बाद कांग्रेस के बड़े बड़े दिग्गजों ने भी उनसे किनारा कर लिया है। ये आरोप इतने गंभीर हैं, सबूत इतने सटीक हैं कि कांग्रेस के लिए अपने मुख्यमंत्री का बचाव करना भी मुश्किल हो गया है।

‘कांग्रेस को आपके बच्चों की परवाह नहीं’

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस के नेताओं को कभी आपके बच्चों और आने वाली पीढ़ियों की परवाह नहीं रही है। कांग्रेस के नेताओं ने आपके बच्चों को भी नौकरी देने का वादा किया था। लेकिन PSC की भर्तियों में इन्होंने अपने बच्चों को भर्ती कर लिया और आपके बच्चे बेरोजगार रहे। उन्होंने कहा, इन्होंने (कांग्रेस सरकार) तो महादेव के नाम पर भी घोटाला कर दिया।

महादेव सट्टेबाजी घोटाले की चर्चा आज देश-विदेश में हो रही है। कांग्रेस ने अपनी तिजोरी भरने के लिए आपके बच्चों से सट्टेबाजी करवाई है। प्रधानमंत्री ने कहा, मैं आपको गारंटी देता हूं, महादेव सट्टेबाजी घोटाले में भाजपा दूध का दूध और पानी का पानी करके रहेगी। आपके बच्चों को बर्बाद करने वाले लोगों को जेल जाना ही होगा। कांग्रेस ने छत्तीसगढ की जनता को विश्वासघात के सिवाय कुछ नहीं दिया।

20 सीटों पर सुबह से मतदान जारी

छत्तीसगढ़ में पहले चरण की 20 सीटों पर सुबह से मतदान जारी है। सुकमा ब्लास्ट के बाद से हिंसा की कहीं से कोई खबर नहीं आई है। जिन इलाकों में आज मतदान हो रहा है, वो काफी नक्सल गतिविधियों को लेकर काफी संवेदनशील है।


छत्तीसगढ़ के बाद एमपी के सीधी में पीएम मोदी की रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में रैली को संबोधित करने के बाद वहां से मध्य प्रदेश के सीधी के लिए रवाना हो गए। यहां उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार रीति पाठक के समर्थन में चुनाव प्रचार किया। पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, कांग्रेस ने केवल उन्हीं को आगे बढ़ाया, जो दिल्ली दरबार में हाजिरी लगाते थे। SC, ST, OBC समाज के प्रतिभाशाली नेतृत्व को कांग्रेस ने कभी उभरने नहीं दिया। इनकी यही दरबारी मानसिकता है, जिसके कारण ये लोग दिन-रात मोदी को गाली देते रहते हैं। मोदी को गाली देते-देते ये पूरे OBC समाज को गालियां देने लगे हैं।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Hi! I am Snigdha Singh from Kanpur. I Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During my career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story