×

चंदा कोचर मामले में CBI ने दर्ज की FIR, मुंबई, औरंगाबाद में छापेमारी

आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व-सीईओ चंदा कोचर मामले में जांच एजेंसी सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है। इसके साथ ही मुंबई सहित औरंगाबाद में सीबीआई छापेमारी कर रही है। मुंबई के नरीमनपॉइंट के वीडियोकॉन ऑफिस के साथ ही औरंगाबाद के ऑफिस में भी छापेमारी जारी है।

Rishi
Published on: 24 Jan 2019 9:21 AM GMT
चंदा कोचर मामले में CBI ने दर्ज की FIR, मुंबई, औरंगाबाद में छापेमारी
X

मुंबई : आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व-सीईओ चंदा कोचर मामले में जांच एजेंसी सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है। इसके साथ ही मुंबई सहित औरंगाबाद में सीबीआई छापेमारी कर रही है।

ये भी देखें : आईए जानते हैं प्रियंका की चुनौतीपूर्ण जिम्मेदारियों पर अमेठी-सुल्तानपुर के लोगों की राय

कहां हो रही छापेमारी

मुंबई के नरीमनपॉइंट के वीडियोकॉन ऑफिस के साथ ही औरंगाबाद के ऑफिस में भी छापेमारी जारी है।

ये भी देखें :नागेश्वर राव से जुड़े केस से CJI के बाद अब जस्टिस सीकरी ने खुद को किया अलग

आपको बता दें, गत वर्ष अक्टूबर में वीडियोकॉन समूह को लोन दिए जाने के मामले में आरोपों का सामना कर रही चंदा कोचर ने आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ प्रबंध निदेशक और बैंक के सब्सिडिअरी के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर के पद को छोड़ दिया था।

कोचर पर वीडियोकॉन को फायदा पहुंचाने का आरोप

आईसीआईसीआई बैंक ने गत वर्ष 25 मई को बताया, कि ‘भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने बैंक और उसके एमडी व सीईओ चंदा कोचर से पूर्व में सूचीबद्ध करार और सूचीबद्ध दायित्व व खुलासे संबंधी आवश्यकताओं से संबंधित कानून 2015 का कथित तौर पर अनुपालन नहीं करने पर जवाब मांगा।’ सेबी ने कोचर पर लगाए गए आरोप के एक महीने बाद नोटिस भेजा। कोचर पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने वीडियोकॉन समूह को गलत तरीके से कर्ज दिया और उनके पति की कंपनी न्यूपावर रिन्यूएबल्स ने वीडियोकॉन समूह के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत से ऋण के तौर पर प्राप्त किया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story