×

Chandigarh University MMS Case: दो दिन बंद रहेगी चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी, कैंपस में छात्रों के हंगामे के बाद लिया फैसला

Chandigarh University Girls MMS Video Case: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी एमएमएस लीक कांड ने पूरे देश को स्तब्ध कर दिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 Sep 2022 12:50 PM GMT
Chandigarh University MMS Case
X

Chandigarh University MMS Case (image social media)

Chandigarh University MMS Video Case: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी एमएमएस लीक कांड ने पूरे देश को स्तब्ध कर दिया है। 60 से अधिक छात्राओं के नहाने का वीडियो वायरल होने के बाद चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी प्रशासन निशाने पर है। यहां पढ़ने वाली छात्राओं ने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर मामले को रफा - दफा करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि मीडिया और पुलिस को पैसे देकर वापस भेज दिया गया। कैंपस का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है, बड़ी संख्या में छात्र और छात्राएं मामले को लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

इन सबको देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने दो दिन की छुट्टी घोषित की है यानी अगले दो दिन चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी बंद रहेगी। यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं का कहना है कि इस मामले के सामने के बाद वो यहां सुरक्षित महसूस नहीं कर रही हैं। उन्होंने कहा कि आरोपी लड़की सबके सामने अपनी गलती कबूल करने वाली थी, लेकिन प्रशासन ने ऐसा नहीं होने दिया।

लड़कियों ने आरोपी लड़की से की पूछताछ

हॉस्टल की अन्य लड़कियों के नहाने का वीडियो बनाकर वायरल करने वाली आरोपी छात्रा से लड़कियों ने खुद पूछताछ की। इस पूछताछ का भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पूछताछ के दौरान आरोपी छात्रा कहती है कि उसने ये वीडियो दवाब में बनाया। लड़कियों द्वारा जोर देने पर उसने अपने फोन में मौजूद एक लड़की की तस्वीर दिखाकर उसे मास्टरमाइंड बताया।

आरोपी छात्रा और उसके साथी पर केस दर्ज

इस कांड की मुख्य आरोपी चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एमबीए की स्टुडेंट है। आरोपी लड़की काफी शातिर निकली। उसने पकड़े जान के भय से अपने फोन से वीडियो और फोटो डिलीट कर दिए थे। लेकिन जब हॉस्टल प्रबंधन ने लड़की के मोबाइल से उसके साथी को मैसेज कर सवाल पूछा तो उसने अश्लील वीडियो का स्क्रीनशॉट भेज दिया। इसके बाद यूनिवर्सिटी ने आरोपी लड़की और उसके शिमला के साथ सन्नी पर आईपीसी की धारा 354-C और IT एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस - प्रशासन के दावे पर उठ रहे सवाल

मोहाली के एसएसपी और जिलाधिकारी ने दावा किया था कि लड़की ने केवल अपना वीडियो अपने बॉयफ्रेंड को सेंड किया था। किसी अन्य लड़की का वीडियो नहीं भेजा। इसके अलावा सुसाइड की कोशिश को लेकर पुलिस – प्रशासन और यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट के दावे पर भी सवाल उठने लगे हैं। इनका कहना था कि किसी ने आत्महत्या की कोशिश नहीं की।

लेकिन अब जानकारी सामने आई है कि शनिवार रात को कैंपस में एंबुलेंस आई थी और कई छात्राओं को अस्पताल लेकर गई थी। इसके वीडियो भी मौजूद हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि शनिवार देर रात छात्राओं को एंबुलेंस में ले जाने की जरूरत क्यों पड़ी। इससे हॉस्टल की छात्राओं के उन आरोपों को बल मिलता है, जिसमें उन्होंने प्रबंधन पर मामले को दबाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story