×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Chandigarh University MMS scandal : देर रात छात्राओं का धरना खत्म, 2 वॉर्डन सस्पेंड, जांच कमेटी गठित

Chandigarh University MMS scandal: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की छात्राओं का आरोप था कि प्रबंधन मामले को दबाने की कोशिश कर रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 Sep 2022 6:47 AM GMT
Chandigarh University MMS scandal
X

Chandigarh University MMS scandal (photo: social media )

Chandigarh University MMS scandal: मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो बनाने के मामले में प्रबंधन की ओर से कड़ी कार्रवाई की गई है। हॉस्टल के दो वॉर्डन को उनके कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने ये फैसला धरने पर बैठे छात्राओं के साथ हुई बातचीत के बाद लिया है। देर रात तक चले प्रदर्शन के दौरान छात्र मांग कर रहे थे कि होस्टल के वॉर्डन सस्पेंड किए जाएं।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की छात्राओं का आरोप था कि प्रबंधन मामले को दबाने की कोशिश कर रहा है। सैंकड़ों की संख्या में स्टूडेंट्स विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठ गए थे। यूनिवर्सिटी प्रशासन और छात्राओं के बीच हुई बातचीत के बाद रात 1.30 बजे धरना खत्म हुआ। मिली जानकारी के मुताबिक, स्टूडेंट्स ने पुलिस और विवि प्रशासन के सामने मामले की पारदर्शी जांच, शनिवार को हुए लाठीचार्ज की जांच, अस्पताल में भर्ती स्टूडेंट्स को मुआवजा देन, गर्ल्स हॉस्टल का टाइम 8:30 से बढ़ाकर 9:30 बजे तक करने और हॉस्टल के सभी वॉर्डन बदलने की मांग रखी है। दोनों पक्षों ने स्टूडेंट्स को सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया है।

5 सदस्यीय जांच कमेटी का गठन

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पूरे मामले की जांच के लिए पांच सदस्यों की एक कमेटी का गठन किया है। कमेटी सारे घटनाक्रमों की रिपोर्ट बनाकर विवि प्रशासन को सौंपेगी। यह कमेटी छात्र-छात्राओं की समस्या को भी सुनेगी। विवि प्रशासन छात्रों की उस मांग सूची पर गंभीरता से विचार करेगा, जिसे देर रात प्रदर्शन समाप्त होने से पहले चांसलर को सौंपा गया था। प्रदर्शन खत्म होने के बादा विवि प्रशासन ने एक सर्कुलर जारी कर 19 से 24 सितंबर तक यानी छह दिनों तक क्लासेज निलंबित करने का ऐलान किया है।

सहमी छात्राएं छोड़ रहीं हॉस्टल

छात्राओं की अश्लील वीडियो लीक होने की खबर सामने आने के बाद से चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में पढ़ रही लड़कियां सहमी हुई है। उनके माता – पिता भी डरे हुए हैं। देर रात प्रदर्शन समाप्त होने के बाद लड़कियां हॉस्टल खाली कर जाने लगी हैं। पैरेंट्स सुबह ही उन्हें लेने पहुंच गए।

दो युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस मामले में हिमाचल पुलिस ने कल दो युवकों को गिरफ्तार कर पंजाब पुलिस को सौंप दिया है। इनमें लड़की ने जिस लड़के की फोटो दिखाई थी, उसे शिमला के ढ़ली से पकड़ा गया। उसका नाम रंकज वर्मा है और वह एक ट्रेवल एजेंसी में काम करता है। वहीं दूसरे युवक का नाम सन्नी मेहता है जो कि एक बेकरी में काम करता है। बता दें कि हॉस्टल में लड़कियों की अश्लील वीडियो बनाकर अपने दोस्त को भेजने वाली आरोपी एमबीए की छात्रा भी शिमला की रहने वाली है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story