×

MMS Case Chandigarh University: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मामले ने तूल पकड़ा, जबरदस्त बवाल

Chandigarh University MMS Videos: मोहाली के एसएसपी विवेक सोनी ने भी सुसाइड की बात को खारिज किया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 Sep 2022 6:22 AM GMT
Chandigarh University MMS
X

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मामले ने तूल पकड़ा (photo: social media )

Chandigarh University MMS Video: पंजाब के मोहाली स्थित चंडीगढ यूनिवर्सिटी की 60 से अधिक छात्राओं का नहाते हुए वीडियो वायरल करने का मामला गरमा गया है। यूनिवर्सिटी कैंपस में इसे लेकर बवाल मचा हुआ है। पीड़ित छात्राएं आरोपी छात्रा पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इस बीच खबर है कि कुछ छात्राओं ने सुसाइड करने की भी कोशिश की है, जिनमें से एक की हालत नाजुक बताई जा रही है। हालांकि, मोहाली पुलिस और विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसे महज अफवाह करार दिया है।

मोहाली के एसएसपी विवेक सोनी ने भी सुसाइड की बात को खारिज किया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में आरोपी छात्रा पर आईपीसी की धारा 354C और आईटी एक्ट 66A और 67A के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। इस मामले को लेकर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी सामने आने लगी है। आप और बीजेपी के नताओं ने इस घटना की कड़ी निंदा की है।

दोषियों को कड़ी सजा मिलेगी – केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हुई इश घटना को बेहद आपत्तिजनक बताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक लड़की ने कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड करके Viral किए हैं। ये बेहद संगीन और शर्मनाक है। इसमें शामिल सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। पीड़ित बेटियाँ हिम्मत रखें। हम सब आपके साथ हैं। सभी संयम से काम लें।

बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना - केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश

पंजाब के होशियारपुर सुरक्षित सीट से लोकसभा सांसद और केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। उन्होंने कहा, इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ पुलिस को गंभीर कार्रवाई करनी चाहिए ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा – पंजाब के शिक्षा मंत्री

पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने कहा कि इस मामले में किसी को नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने ट्वीट कर कहा, मैं चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के सभी छात्रों से विनम्रतापूर्वक अनुरोध करता हूं कि शांत रहें, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। यह एक बहुत ही संवेदनशील मामला है और हमारी बहनों और बेटियों की गरिमा से संबंधित है। मीडिया सहित हम सभी को बहुत सतर्क रहना चाहिए, यह एक समाज के रूप में अब हमारी भी परीक्षा है।

आरोपी के विरूद्ध होगी कड़ी कार्रवाई

पंजाब राज्य महिला आयोग की प्रमुख मनीषा गुलाटी मामला सामने आने के बाद यूनिवर्सिटी कैंपस पहुंची। यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, यह गंभीर मामला है, इसकी जांच की जा रही है। मैं यहां सभी छात्रों के माता-पिता को आश्वस्त करती हूं कि आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story