×

नोटबंदी पर मोदी सरकर की मदद के लिए कमेटी गठित, आंध्रप्रदेश के CM बने अध्‍यक्ष

केंद्र सरकार ने नोटबंदी के फैसले का आकलन करने और डिजिटल पेमेंट सिस्‍टम को प्रमोट के करने लिए 13 सदस्‍यीय कमेटी गठित की है। इसके अध्यक्ष आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू होंगे। इस कमेटी में 6 मुख्‍यमंत्री भी शामिल होंगे।

tiwarishalini
Published on: 30 Nov 2016 11:28 PM GMT
नोटबंदी पर मोदी सरकर की मदद के लिए कमेटी गठित, आंध्रप्रदेश के CM बने अध्‍यक्ष
X

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने नोटबंदी के फैसले का आकलन करने और डिजिटल पेमेंट सिस्‍टम को प्रमोट के करने लिए 13 सदस्‍यीय कमेटी गठित की है। इसके अध्यक्ष आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू होंगे। इस कमेटी में 6 मुख्‍यमंत्री भी शामिल होंगे।

क्या होगा इस कमेटी का काम ?

500, 1,000 रुपए के नोट बंद करने के फैसले के बाद जनता पर इसका क्‍या प्रभाव पड़ा है और उसे कैसे कम किया जा सकता है, इसपर कमेटी जोर देगी। इसके अलावा कमेटी यह भी देखेगी कि देश में, खासतौर से ग्रामीण क्षेत्रों में डिजिटल पेमेंट बढ़ाने के लिए क्‍या किया जा सकता है। यह कमेटी नोटबंदी के बाद जनता पर प्रभाव और कैशलेस इकॉनमी के लिए रोडमैप बनाने की दिशा में काम करेगी।

यह भी पढ़ें ... नोटबंदी के साथ ही आयात-निर्यात प्रकिया पूरी तरह पेपरलेस करने की तैयारी में सरकार

कमेटी में शामिल मुख्मंत्रियों के नाम

-आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू

-उड़ीसा के सीएम नवीन पटनायक

-मध्‍यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान

-सिक्किम के पवन कुमार चमलिंग

-पुदुचेरी के वी नारायणासामी

-महाराष्‍ट्र के सीएम फड़नवीस

ये भी हैं शामिल

कमेटी में इन 6 सीएम के अलावा नीति आयोग के वाइस चेयरमैन अरविंद पनगड़िया और सीईओ अमिताभ कांत भी शामिल रहेंगे। इनके अलावा यूआईडीएआई के पूर्व चेयरमैन नंदन नीलकेनी, बोस्‍टन कंस्‍‍लटिंग ग्रुप के चेयरमैन जन्‍मेजय सिन्हा, नेटकोर के मैनेजिंग डायरेक्‍टर राजेश जैन, स्‍पीरीट के सह संस्‍थापक शरद शर्मा और आईआईएम अहमदाबाद के प्रोफेसर (वित्‍त) जयंत वर्मा विशेष आमंत्रित सदस्‍य हैं।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story