×

देशद्रोह : कन्हैया सहित दस के खिलाफ 1200 पेज की चार्जशीट दाखिल

पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य सहित अन्य के खिलाफ देशद्रोह के मामले में 1200 पेज की चार्जशीट पटियाला हाउस कोर्ट में फाइल की है ।

Rishi
Published on: 14 Jan 2019 5:49 AM GMT
देशद्रोह : कन्हैया सहित दस के खिलाफ 1200 पेज की चार्जशीट दाखिल
X

नई दिल्‍ली : पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य सहित अन्य के खिलाफ देशद्रोह के मामले में 1200 पेज की चार्जशीट पटियाला हाउस कोर्ट में फाइल की है। मंगलवार को इस मामले पर सुनवाई होगी।

पुलिस ने चार्जशीट में कन्हैया और अन्य आरोपियों द्वारा कथित तौर पर लगाए गए 12 नारों की लिस्ट भी शामिल की है। इनमें 'हम लेके रहेंगे आजादी, संगबाजी वाली आजादी, भारत तेरे टुकड़े होंगे, कश्मीर की आजीदी तक जंग रहेगी, भारक के मुल्क को एक झटका और दो, भारत को एक रगड़ा और दो, तुम कितने मकबूल मरोगे, इंडियन आर्मी को दो रगड़ा आदि नारे शामिल हैं।

ये भी देखें : कन्हैया को बुला आयोजकों ने की मनमानी, लखनऊ लिटरेरी फेस्टिवल रद्द

आपको बता दें, 9 फरवरी 2016 को कथित तौर पर जेएनयू में देश विरोधी नारे लगे थे। इस कार्यक्रम को कन्हैया, उमर खालिद और अनिर्बान ने आयोजित किया था। कथित तौर पर इस कार्यक्रम में आतंकी अफजल गुरू को फांसी पर लटकाए जाने के विरोध में नारे लगे थे। इसके बाद इन सभी को देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

ये भी देखें :हिना रब्‍बानी बोलीं- भीख का कटोरा पकड़ने से अच्‍छा है भारत से दोस्‍ती कर लो

कन्हैया 2019 में लोकसभा चुनाव बिहार से लड़ेंगे। कन्हैया बेगूसराय लोकसभा सीट से सीपीआई के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। यही नहीं, खबर ये भी है कि बेगूसराय से कन्हैया को लोकसभा चुनाव लड़वाने को लेकर सभी वामपंथी पार्टी एकमत हो गई हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story