×

कार्ति के खिलाफ चार्जशीट दाखिल ,पिता पी चिदम्बरम का भी नाम

shalini
Published on: 13 Jun 2018 7:45 AM GMT
कार्ति के खिलाफ चार्जशीट दाखिल ,पिता पी चिदम्बरम का भी नाम
X

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय ने एयरसेल-मैक्सिस डील से जुड़े मनी लॉन्‍ड्रिंग के मामले में कार्ति चिदंबरम के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है और इसमें उनके पिता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदम्बरम का भी नाम है।

प्रेस कांफ्रेंस में हाथ में टोटी लिए आए अखिलेश, कहा- जो गायब था वो लौटाने आया हूं…

जब डूबने लगे थे अटल, जानिए किसने बचाई थी उनकी जान

ED ने इस मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दायर की है । चार्जशीट में कार्ति चिदंबरम के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया गया है जिसमें कई बार पी चिदंबरम का भी जिक्र किया गया है।

पेट्रोल, डीजल की कम हो रही कीमतों पर लग गया बुधवार को ब्रेक

चार्जशीट के मुताबिक इस मामले में ईडी ने कुल 1 करोड़ 16 लाख 9380 रुपये जब्त किए हैं जिसमें 26 लाख 444 रुपये फिक्स्ड डिपोजिट के रूप में है। प्रवर्तन निदेशालय ने कार्ति चिदंबरम का एक बैंक अकाउंट भी सील किया है जिसमें 90 लाख रुपये है। इसके अलावा कार्ति के एक और अकाउंट को ईडी से अपने कब्जे में ले लिया है जिसमें 8,936 रुपये जमा है।

इससे पहले मंगलवार 12 जून को एयरसेल-मैक्सिस डील से जुड़े मनी लॉन्‍ड्रिंग के मामले ईडी ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से दूसरी बार करीब 6 घंटे तक पूछताछ की। चिदंबरम ने एक बार फिर कहा कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया हैं वरिष्ठ कांग्रेस नेता चिदंबरम सुबह करीब 11 बजे निदेशालय के मुख्यालय पहुंचे और वह यहां से पांच बजे के बाद वापस निकले।

चिदंबरम के पुत्र कार्ति से भी प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में दो बार पूछताछ कर चुका है। चिदंबरम ने यह भी आरोप लगाया कि बिना प्राथमिकी दर्ज किए ही उनके खिलाफ जांच जारी कर दी गई है।

shalini

shalini

Next Story