×

Cheapest Clothes Markets In Delhi: दिल्ली की इस बाजार में 12 रूपए किलो के हिसाब से मिलते हैं कपड़े, जानें कैसे

Cheapest Clothes Markets In Delhi: दिल्ली में कपड़ो का सबसे सस्ता बाजार शिवाजी रोड पर स्थित है और इस बाजार का नाम आजाद मार्केट। इस बाजार में किलो के हिसाब से कपड़े मिलते हैं।

Jugul Kishor
Published on: 8 Jan 2023 9:24 AM GMT
Cheapest Clothes Markets In Delhi
X
दिल्ली में सस्ते कपड़ो का बाजार (Pic: Social Media)

Cheapest Clothes Markets In Delhi: पूरे भारत में भीषण सर्दी पड़ रही है, अगर आप भी सर्दी में कम दाम में कपड़े खरीदना चाहते हैं तो आपको दिल्ली की इस मार्केट में जरुर जाना चाहिए। बाजार में आपको फैशल लेदर जैकेट्स, स्वेटर्स, जींस और बैग पैक सहित सभी तरह के विंटर प्रोटेक्शन कपड़े मिल जाएंगे, यहां पर कम कीमत पर गुणवत्तापूर्ण सामान मिलने के कारण खरीददारों की भारी भीड़ जुटती है। हां यहां से सस्ता खरीदने के लिए आपको बार्गेनिंग जरुर करनी पड़ेगी। अब आप सोंच रहें होंगे दिल्ली में ऐसी कौन सी मार्केट है। तो चलिए जानते हैं मार्केट के बारे में और ये मार्केट दिल्ली में कहां स्थित है।

जानें कौन सा है मार्केट और जाने का रास्ता

दिल्ली में कपड़ो का सबसे सस्ता बाजार शिवाजी रोड पर स्थित है और इस बाजार का नाम आजाद मार्केट। इस मार्केट में जाने के लिए आप मेट्रो की मदद भी ले सकते हैं, क्योंकि यह मार्केट मेट्रो स्टेशन के काफी नजदीक है। निकटतम मेट्रो स्टेशन तीस हजारी और पूल बंगश है। इन मेट्रो स्टेशनों से कोई पैदल यहां आ सकता है। स्टेशन से पैदल यहां तक ​​पहुंचने में आपको 10 मिनट का समय लगेगा।

आजाद मार्केट में सेकेंड हैंड कपड़े और नए दोनों प्रकार के मिलते हैं। इस बाजार में कपड़ों की बहुत दुकाने हैं। इस बाजार में आप एक कपड़ा नहीं खरीद सकते, आपको कम से कम 10 कपड़े खरीदने होते हैं। इसके अलावा यहां पर कुछ कपड़े किलो के हिसाब से बेंचे जाते हैं। जिसमें कपड़े का एक बंडल 1 किलो से लेकर 45 किलो तक का होता है।

12 रुपए किलो के हिसाब से मिलते हैं कपड़े

आजाद मार्केट में कपड़ो की शुरुआत 12 रूपए किलो के हिसाब से होती है। यहां पर जैकेट से लेकर जींस तक हर चीज 40 रुपए किलों में खरीद सकते हैं। हलांकि कुछ कपड़े खराब भी हो सकते हैं। इसलिए कपड़े खरीदते समय सावधानी जरुर बरतें। इस मार्केट में ऐसा नहीं है कि पुराने ही कपड़े मिलते जबकि नए कपड़े भी मिलते हैं। लोग यहां कपड़े खरीदकर दूसरी दुकानों पर बेंचते हैं। कुछ लोग कपड़ों का व्यापार करने के लिए यहां से थोक में कपड़े खरीदते हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story