×

Air India: एयर इंडिया पर घटिया खाना परोसने का आरोप, प्लेट में मिले कीड़े

Air India: एयरलाइन कंपनी लगातार विभिन्न वजहों से विवादों में है। ताजा विवादा फ्लाइट में परोसे जाने वाली फूड की क्वालिटी पर है। कई पैसेंजरों ने सोशल मीडिया पर विमानन कंपनी पर घटिया खाना परोसने का आरोप लगाया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Feb 2023 11:20 AM GMT
Air India
X

Air India (Pic: Social Media)

Air India: सार्वजनिक क्षेत्र से निजी हाथों में गई दिग्गज एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया की स्थिति में अभी भी कोई खास सुधार नहीं आया है। एयरलाइन कंपनी लगातार विभिन्न वजहों से विवादों में है। ताजा विवादा फ्लाइट में परोसे जाने वाली फूड की क्वालिटी पर है। कई पैसेंजरों ने सोशल मीडिया पर विमानन कंपनी पर घटिया खाना परोसने का आरोप लगाया है। इनमें जाने-माने शेफ संजीव कपूर भी शामिल हैं। जिन्होंने विमान में मिले खाने की तस्वीर ट्वीट कर एयर इंडिया पर निशाना साधा है।

पैसेंजर के खाने की प्लेट में कीड़ा

एयर इंडिया की फ्लाइट से मुंबई से चेन्नई जा रहे एक पैसेंजर ने 27 फरवरी को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया। वीडियो में फ्लाइट में परोसे गए खाने की प्लेट थी और उसमें एक कीड़ा चलता हुआ दिख रहा था। जैन इस फ्लाइट के बिजनेस क्लास में सफर कर रहे थे।

हालांकि, एयर इंडिया ने फौरन इस पर प्रतिक्रिया देते हुए उनसे माफी मांगी। कंपनी ने ट्वीट कर कहा कि हम खाना परोसने की प्रक्रिया के हर कदम पर हाइजीन का ख्याल रखते हैं। हमे ये मामला अपनी केटरिंग टीम के साथ शेयर करेंगे ताकि तुरंत गलती का रिव्यू करके कार्रवाई की जा सके।

शेफ संजीव कपूर ने भी लगाई लताड़

जाने-माने शेफ संजीव कपूर भी एक दिन नागपुर से मुंबई एयर इंडिया की फ्लाइट से जा रहे थे। उन्हें विमान में जो मील परोसा गया, उससे वो बेहद निराश हुए। उन्होंने खाने की एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, जागो एयर इंडिया, नागपुर से मुंबई की फ्लाइट में मुझे ठंडा चिकन टिक्का तरबूज, ककड़ी, टमाटर और सेव सर्व किया गया। साथ में सैंडविच थी, जिसमें पत्तागोभी और मेयोनीज की फिलिंग न के बराबर थी। उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में पूछा कि क्या भारतीय ऐसा नास्ता करते हैं ?

इसके बाद तो सोशल मीडिया पर एयर इंडिया द्वारा परोसे जाने वाले घटिया भोजन की शिकायतों का अंबार लग गया। उन लोगों ने भी अपना खराब अनुभव साझा किया, जिन्होंने एयर इंडिया के विमान से अंतरराष्ट्रीय रूट पर यात्रा की थी। वहीं, एयर इंडिया की सोशल मीडिया टीम यात्रियों को हुए असुविधा के लिए माफी मांगती दिखी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story