×

तेल का टैंकर फटा: पेट्रोलियम फैक्टरी में लगी आग, छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा

गोदावरी इस्पात कारखाने के पास स्थित ग्रीन पेट्रो फैक्टरी में तेल का टैंकर फट गया है। इस दूरं फैक्ट्री में आग लग गयी, जिसे बुझाने में दमकमकर्मी लग गए।

Shivani Awasthi
Published on: 9 Jan 2021 5:42 AM GMT
तेल का टैंकर फटा: पेट्रोलियम फैक्टरी में लगी आग, छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा
X

रायपुर: महाराष्ट्र के भंडारा में जिला अस्पताल में आग लगने की खबर सुर्खियां बनी हुईं है। इसी बीच छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक फैक्टरी में तेल का टैंकर भटने की जानकारी मिल रही है। टैंकर फटने से आग लग गयी। गनीमत रही कि जब ये हादसा हुआ तो मौके पर लोग आसपास नहीं थे और किसी तरह की जनहानि नहीं हुई।

रायपुर में ग्रीन पेट्रो फैक्टरी में लगी आग

मामला, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर का है, यहां गोदावरी इस्पात कारखाने के पास स्थित ग्रीन पेट्रो फैक्टरी में तेल का टैंकर फट गया है। इस दूरं फैक्ट्री में आग लग गयी, जिसे बुझाने के प्रयास में दमकमकर्मी लग गए। हादसे की जानकारी देते हुए रायपुर जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) तारकेश्वर पटेल ने बताया कि धरसीवा थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिलतरा औद्योगिक क्षेत्र की एक इकाई ग्रीन पेट्रो में आग लग गई।

ये भी पढ़ेंः नवजातों की मौत: भंडारा हादसे पर CM ठाकरे का बड़ा आदेश, मोदी-शाह ने जताया शोक

फैक्टरी में फटा तेल टैंकर, 14 दमकल वाहन मौके पर

आग लगने की वजह ग्रीन पेट्रो के एक टैंकर का फटना बताया जा रहा है। देखते ही देखते आग फैक्ट्री परिसर में फैल गई। घटना की जानकारी पुलिस और दमकल विभाग को दी गयी। मौके पर दमकल वाहनों को घटनास्थल पर जमावड़ा लग गया। जानकारी में मुताबिक, फैक्टरी में लगी आग पर काबू पाने के लिए 14 दमकल वाहन मौके पर पहुंचे।

Fire in Bhanadar Hospital

पेट्रोलियम पदार्थ मुहैया कराने वाली कंपनी में हादसा, जनहानि की सूचना नहीं

हालाँकि राहत की बात रही की इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। मामले में पुलिस ने बताया कि ग्रीन पेट्रो कंपनी पेट्रोलियम पदार्थ एकत्र करने और अन्य इकाइयों को पेट्रोलियम पदार्थ मुहैया कराने वाली कंपनी है। इस घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story