×

Row on ED Raid: ‘कुत्ते बिल्ली से ज्यादा ईडी और आईटी सड़क पर घूम रहे’, छत्तीसगढ़ सीएम के बयान पर भड़की बीजेपी

Row on ED Raid: चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी सीएम भूपेश बघेल ने तो ईडी और आईटी को लेकर ऐसा बयान दे दिया कि बवाल खड़ा हो गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Oct 2023 12:55 PM GMT
Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel
X

Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel (Photo: Social Media)

Row on ED Raid: पांच राज्यों में विधानसभा को लेकर इन दिनों देश की सियासत गरमाई हुई है। इन चुनावों में अन्य मुद्दों के मुकाबले केंद्रीय एजेंसियों की सक्रियता सबसे बड़ा मुद्दा बनती जा रही है। राजस्थान एवं अन्य विपक्ष शासित राज्यों में प्रवर्तन निदेशालय की सक्रियता पर नेताओं के लगातार तीखे बयान आ रहे हैं। चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी सीएम भूपेश बघेल ने तो ईडी और आईटी को लेकर ऐसा बयान दे दिया कि बवाल खड़ा हो गया है।

मुंगेली में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में छापेमारी करते-करते थक गए। रायपुर, दुर्ग, भिलाई, कोरबा, बिलासपुर में ऐसा कोई मोहल्ला बचा नहीं जहां इन्होंने छापेमारी नहीं की। यहा न कांग्रेस कार्यकर्ता झूके, ना व्यापारी, ना नेता यहां के डरे। बहुत परेशान किया, लेकिन कोई नहीं झुका। आज सड़कों पर जितने कुत्ते बिल्ली नहीं उससे ज्यादा ईडी और आईटी वाले घूम रहे हैं।

राजस्थान सीएम ने बयान का किया समर्थन

छत्तीसगढ़ सीएम के इस बयान पर एक अन्य चुनावी राज्य के कांग्रेस मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से जब आज जयपुर में सवाल किया गया तो उन्होंने इसका समर्थन किया। राजस्थान सीएम ने कहा, ये दुर्भाग्य की बात है कि एक चुनावी राज्य के मुख्यमंत्री को कहना पड़े कि इस देश में ED कुत्तों से ज्यादा घूम रही है, इससे बड़ा दुर्भाग्य किसी देश के लिए क्या होगा?

बीजेपी ने किया पलटवार

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा, हम राज्य में निर्णायक जीत की ओर बढ़ रहे हैं। बघेल ने जिस प्रकार केंद्रीय जांच एजेंसियों को लेकर बयान दिया है, उससे यह स्पष्ट है। सामान्य तौर पर मुख्यमंत्री से ऐसी भाषा की अपेक्षा नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि ईडी कुत्ते बिल्ली की तरह सड़क पर घूम रहे हैं, जो बेहद ही निंदनीय है।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने गुरूवार को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और एक अन्य कांग्रेस उम्मीदवारों के ठिकानों पर पेपर लीक प्रकरण को लेकर छापेमारी की थी। इसके अलावा सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी फेमा कानून के उल्लंघन के मामले में पूछताछ के लिए समन जारी किया गया था। इसके अलावा ईडी ने टीएमसी शासित पश्चिम बंगाल में भी बड़ी कार्रवाई करते हुए शुक्रवार सुबह तड़के ममता सरकार में मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक को गिरफ्तार कर लिया। इन सब कार्रवाईयों से विपक्षी नेता भड़के हुए हैं।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story