×

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का एक और हमला, गरियाबंद में IED ब्लास्ट, आईटीबीपी का जवान शहीद

Chhattisgarh Election 2023:

Krishna Chaudhary
Published on: 17 Nov 2023 12:35 PM GMT (Updated on: 17 Nov 2023 1:19 PM GMT)
Chhattisgarh Blast
X

Chhattisgarh Blast (Symbolic Image: Social Media)

Chhattisgarh Blast: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे एवं आखिरी चरण का मतदान आज शाम पांच बजे संपन्न हो गया। मतदान के बाद पोलिंग बूथ से ईवीएम मशीन लेकर रवाना हुई पोलिंग पार्टी को नक्सलियों ने निशाना बनाया है। गरियाबंद इलाके में पोलिंग पार्टी को निशाना बनाकर IED ब्लास्ट किया गया, जिसकी चपेट में आने से आईटीबीपी का एक जवान शहीद हो गया है।

जानकारी के मुताबिक, गरियाबंद जिले के बड़े गोबरा मतदान स्थल से पोलिंग पार्टी को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच निकाला जा रहा था। इसी दौरान नक्सलियों ने हमला कर दिया। उनकी ओर से किए गए IED धमाके में इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) के दो जवान चपेट में आ गए। जिनमें से एक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि दूसरा घायल हो गया। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने रूट बदल दिया और दूसरे रास्ते से पोलिंग पार्टी को ले गए।

हमले की सूचना मिलने के बाद जिला मुख्यालय से अतिरिक्त फोर्स मौके की ओर रवाना किया गया। इससे पहले नक्सलियों ने कांकेर जिले में जमकर बवाल काटा था। उन्होंने मतदान केंद्रों के आसपास लोगों में दहशत फैलाने के लिए चुनाव बहिष्कार को लेकर पर्चे भी फेंके। पखांजुर के छोटेबाठिया इलाके के अचनीया में जियो टॉवर में आग लगा दी और सड़क पर पेड़ काटकर रास्ता रोक दिया।

धमतरी में किया था हमला

मतदान के बीच आज सुबह नक्सलियों ने गश्त पर निकले सीआरपीएफ और डीआरजी के जवानों को लक्ष्य करके IED ब्लास्ट किया था। घटना धमतरी की है। इस दौरान बाइक सवार दो सीआरपीएफ जवान हमले की चपेट में आने से बाल-बाल बचे। सुरक्षाकर्मियों की ये टुकड़ी मतदान कराने गए कर्मियों की सुरक्षा के लिए रवाना की गई थी।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में आज यानी शुक्रवार को 70 सीटों पर मतदान कराया गया। इससे पहले सात नवंबर को 20 सीटों पर मतदान हुआ था। राज्य विधानसभा में कुल 90 सीटें हैं। चुनाव नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story