×

CG Election 2023: ‘कांग्रेस ऐसी पार्टी जहां 2.5-2.5 साल के लिए सीएम पद का एग्रीमेंट होता है’, मुंगेली में बरसे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने छत्तीसगढ़ के मुंगेली पहुंचे। जहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने सीएम भूपेश बघेल पर भी हमला बोला।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 Nov 2023 7:50 AM GMT
PM Modi Chhattisgarh Rally (Photo :social media)
X

PM Modi Chhattisgarh Rally (Photo :social media)

CG Election 2023. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान अपने शबाब पर है। राज्य में आखिरी चरण के मतदान के लिए अब महज चंद दिन ही शेष रह गए हैं। लिहाजा कांग्रेस और बीजेपी के स्टार प्रचारकों की धुंआधार रैलियां हो रही हैं। इसी क्रम में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के सबसे बड़े स्टार प्रचारक एकबार फिर आज छत्तीसगढ़ के चुनावी रण में उतरे और बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में मुंगेली में विशाल जनसभा को संबोधित किया।

पीएम मोदी ने बीजेपी के विजय संकल्प महारैली को संबोधित करते हुए सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने छत्तीसगढ़ कांग्रेस में सीएम पद को लेकर चली इंटरनल फाइट पर भी खूब चुटकी ली और मौजूद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर हमला बोला। उन्होंने कहा, कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है, जहां 2.5-2.5 साल के लिए सीएम पद का एग्रीमेंट होता है।छत्तीसगढ़ में भी जब कांग्रेस की सरकार बनी थी, तब ढ़ाई-ढ़ाई साल अग्रीमेंट हुआ था। लेकिन पहले ढ़ाई साल में ही मुख्यमंत्री जी ने इतना लूटा, इतना भ्रष्टाचार किया कि लूट के पैसों का अंबार जमा कर लिया। जब ढ़ाई साल पूरा होने को आए, तो तिजोरी दिल्ली वालों के लिए खोल दी। दिल्ली के हर नेता को खरीद लिया और एग्रीमेंट धरा का धरा रह गया।


कांग्रेस सरकार कुछ दिन की ही मेहमान

पीएम मोदी ने कहा, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के कुशासन की समाप्ति का जयघोष हो रहा है। पहला चरण कांग्रेस पस्त, दूसरा चरण कांग्रेस अस्त, प्रथम चरण के मतदान से ये साफ हो गया है कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ से जा रही है। यहां के आदिवासी, गरीब, पिछड़े सभी कांग्रेस की विदाई के लिए आतुर हैं। यहां की महिलाओं ने ठान लिया है कि उन्हें कांग्रेस नहीं चाहिए। कांग्रेस भी ये समझ गई है कि - चला-चली की बेला है, अब कांग्रेस सरकार कुछ दिन का ही खेला है।

सीएम बघेल खुद हार रहे हैं चुनाव

प्रधानमंत्री ने रैली को संबोधित करने के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की हार को लेकर बड़ा दावा कर दिया। उन्होंने कहा, दिल्ली से जो पत्रकार मित्र और राजनीतिक विश्लेषक आते हैं वो सीना तानकर कहते हैं शर्त लगा लो, छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री खुद हार रहे हैं। दरअसल, बीजेपी ने इस बार सीएम बघेल के खिलाफ पाटन से उनके भतीजे विजय बघेल को उतारा है।

घोटाले का पैसा दिल्ली दरबार तक कितना पहुंचा – पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने चर्चित महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाले को लेकर एकबार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, कांग्रेस को बताना होगा कि मुख्यमंत्री को महादेव सट्टेबाजी घोटाले में से कितना पैसा मिला? कांग्रेस के बाकी नेताओं के हिस्से में कितना माल आया? दिल्ली दरबार तक इसमें से कितना पैसा पहुंचा?

उन्होंने पीएससी घोटाले का जिक्र करते हुए कहा, जिन हजारों युवाओं ने दिन-रात पढ़ाई करके, परीक्षा पास की थी, उनको किस फॉर्मूले से बाहर निकाला गया ? कांग्रेस नेताओं के बच्चों को गणित के किस फॉर्मूले से भर्ती किया गया? प्रधानमंत्री ने आगे कहा, जिस कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को लूटा है, वो देव दीपावली पर कहीं नजर नहीं आएगी।


पूरे ओबीसी समाज को गाली दे रही कांग्रेस

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी आपको हर संकट से निकलता है। इसलिए कांग्रेस मोदी से नफरत करती है। कांग्रेस की ये नफरत इतनी बढ़ चुकी है कि वो मोदी की जाति से भी नफरत करने लगी है। बीते अनेक महीनों से कांग्रेस मोदी के बहाने पूरे OBC समाज को गाली दे रही है। इतना ही नहीं वह डंके की चोट पर OBC समाज से माफी मांगने से भी इंकार कर रही है।

पीएम मोदी पर भूपेश बघेल का पलटवार

कांग्रेस पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीएम मोदी पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सबसे पहले रमन सिंह, अजित पवार और हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ कार्रवाई कर लें। जो लोग मोदी वाशिंग पाउडर में धुलकर आए हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई करें। उसके बाद बात करें।


बता दें कि छत्तीसगढ़ में दूसरे और आखिरी चरण का मतदान 17 नवंबर को होगा। दूसरे चरण में 70 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। राज्य में पहले चरण का मतदान सात नवंबर को संपन्न हो गया था, जिसमें 20 सीटों पर वोटिंग हुई थी। नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story