×

Chhattisgarh Naxalite Attack: शपथ ग्रहण से पहले छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, एक जवान शहीद

Chhattisgarh Naxalite Attack: नारायणपुर जिले में नक्सलियों द्वारा आईईडी ब्लास्ट किया गया, जिसकी चपेट में आने से एक जवान शहीद हो गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 Dec 2023 7:15 AM GMT (Updated on: 13 Dec 2023 7:35 AM GMT)
Chhattisgarh Naxalite Attack
X

Chhattisgarh Naxalite Attack  (photo: social media )

Chhattisgarh Naxalite Attack: छत्तीसगढ़ में आज नए मुख्यमंत्री की ताजपोशी होने जा रही है। लेकिन उससे पहले नक्सिलयों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। नारायणपुर जिले में नक्सलियों द्वारा आईईडी ब्लास्ट किया गया, जिसकी चपेट में आने से एक जवान शहीद हो गया है। जबकि एक अन्य जवान के जख्मी होने की खबर है। घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नारायणपुर एसपी पुष्कर शर्मा ने वारदात की पुष्टि करते हुए बताया कि नक्सलियों ने आमदई खदान में आईईडी प्लांट किया था। इसकी चपेट में CAF 9वीं बीएन बटालियन के जवान आ गए। इस हमले में CAF कांस्टेबल कमलेश साहू शहीद हो गए, जबकि आरक्षण विनय कुमार साहू घायल हुए हैं। विनय साहू को नारायणपुर जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया है, वहीं शहीद कमलेश साहू के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

इससे पहले नक्सलियों की ओर से सोमवार को सुकमा जिले में आईईडी ब्लास्ट किया गया था। यहां सड़क निर्माण का कार्य कर रही कंपनी की सुरक्षा के लिए सुरक्षाबलों की टीम गश्त कर रही थी। इसी दौरान वे आईईडी के संपर्क में आ गए और जोरदार धमाका हुआ। इस विस्फोट में दो जवान जख्मी हुए थे।

चुनाव के दौरान भी हुए थे धमाके

नक्सिलयों ने विधानसभा चुनाव के दौरान भी आईईडी ब्लास्ट किया था। पहले चरण के मतदान के दौरान वामपंथी उग्रवादियों ने सुकमा आईईडी ब्लास्ट किया था। जिसमें सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन का एक जवान जख्मी हो गया था। इसके बाद 17 नवंबर को दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान गश्त पर निकले सीआरपीएफ और डीआरजी के जवानों को लक्ष्य करके IED ब्लास्ट किया गया था। इस दौरान बाइक सवार दो सीआरपीएफ जवान हमले की चपेट में आने से बाल-बाल बचे थे।

आज थपथ लेंगे छत्तीसगढ़ के नए सीएम

विष्णु देव साय आज शाम चार बजे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। उनके साथ अरूण साव और विजय शर्मा डिप्टी सीएम की शपथ लेंगे। राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया है। जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story