×

गुड न्यूज : इस राज्य में बने 23.76 लाख शौचालय, जल्द ही मिलेगी खुले में शौच से मुक्ति

Rishi
Published on: 17 April 2017 4:34 PM GMT
गुड न्यूज : इस राज्य में बने 23.76 लाख शौचालय, जल्द ही मिलेगी खुले में शौच से मुक्ति
X

रायपुर : छत्तीसगढ़ से एक अच्छी वाली न्यूज़ मिली है, राज्य में अब तक 23.76 लाख शौचालयों का निर्माण पूरा कर लिया गया है, ये निर्माण स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अंतर्गत किया गया है।

इसके बाद सूबे के 5 जिले, 56 विकासखण्ड सहित 7 हजार 760 ग्राम पंचायतें व 13 हजार 604 गांव खुले में शौच से पूर्णता मुक्त हो चुके हैं। यह जानकारी पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव एम.के.राउत ने एक बैठक में दी है।

ये भी देखें :आतंकवाद पर PAK को US की खरी-खरी, कहा- बंद करे छद्म रवैया, अपनाए कूटनीति

वर्ष 2017-18 के लिए स्वच्छ भारत मिशन की 1492 करोड़ 69 लाख रुपये की वार्षिक कार्ययोजनाओं का अनुमोदन भी हुआ। वर्ष 2017-18 में 3 हजार 211 ग्राम पंचायतों और 6 हजार गांवों को खुले में शौच से मुक्त बनाने का लक्ष्य निर्धारित हुआ।

राउत ने कहा कि प्रदेश को 2 अक्टूबर, 2018 तक खुले में शौच से मुक्त करने का लक्ष्य शासन से निर्धारित किया गया है। उन्होंने अधिकारियों को इस लक्ष्य को समय से पाने के लिए निर्देश और सुझाव दिए।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story