×

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव सीएम तो अरुण साव और विजय शर्मा को डिप्टी सीएम की कमान, पूर्व सीएम रमन सिंह को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा के साथ ही ये भी तय हो गया है कि सूबे में दो डिप्टी सीएम होंगे। विधायक दल की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया कि डिप्टी सीएम पद की कमान अरुण साव और विजय शर्मा संभालेंगे।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 10 Dec 2023 2:06 PM GMT
In Chhattisgarh, Vishnudev is the CM and Arun Saav and Vijay Sharma are given the command of Deputy CM
X

छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव सीएम तो अरुण साव और विजय शर्मा को डिप्टी सीएम की कमान: Photo- Social Media

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम के ऐलान के साथ ही ये भी तय हो गया है कि प्रदेश में दो डिप्टी सीएम होंगे। विधायक दल की बैठक के बाद यह निर्णय हुआ कि मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी जहां विष्णुदेव साय संभालेंगे तो वहीं उप मुख्यमंत्री पद की कमान अरुण साव और विजय शर्मा संभालेंगे। जबकि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को विधानसभा का स्पीकर बनाया गया है।

मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होने के बाद विष्णुदेव साय ने राजभवन में जाकर राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की। साथ ही सरकार बनाने का दावा भी पेश किया। विष्णुदेव ने छत्तीसगढ़ की कुनकुरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था। इसमें उन्होंने कांग्रेस के उद मिंज को हराया था। विष्णुदेव को 87604 और उद मिंज को 62063 वोट मिले थे। विष्णुदेव छत्तीसगढ़ बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

बोले साय-पीएम की गारंटी को पूरा करने की कोशिश करूंगा-

वहीं मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होने के बाद विष्णुदेव साय की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर मैं अपनी सरकार के जरिए पीएम मोदी की गारंटी को पूरा करने की कोशिश करूंगा। आवास योजना के हितग्राहियों के लिए 18 लाख आवास स्वीकृत करना नई छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किया जाने वाला पहला कार्य होगा।

बीजेपी को मिले थे 54 सीट-

हाल ही में हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 54 सीटें जीतीं थीं, जबकि कांग्रेस 35 सीटों पर ही सिमट गई। भाजपा को 2018 में आदिवासी बहुल सीटों पर भारी झटका लगा था, लेकिन इस बार पार्टी ने इन इलाकों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए अनुसूचित जनजाति (एसटी) उम्मीदवारों के लिए आरक्षित 29 सीटों में से 17 सीटें जीती हैं।

ओम माथुर ने कही ये बात-

छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रभारी ओम माथुर ने कहा कि इससे बढ़िया और क्या निर्णय होगा। एक श्रेष्ठ कार्यकर्ता, अनुभवी कार्यकर्ता और अटल बिहारी सरकार में मंत्री रहे कार्यकर्ता को हमने मुख्यमंत्री चुना है। केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने कहा कि यह पहली बार है जब किसान परिवार से आने वाले आदिवासी समुदाय के किसी पार्टी कार्यकर्ता को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story