×

शातिर महिला अफसरः बेरोजगारों के साथ बड़ा कांड, ऐसे ठगे 20 करोड़

नौकरी दिलाने के नाम पर 20 करोड़ की ठगी करने वाली मेवा चोपड़ा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी मेवा चोपड़ा को पुलिस ने देर रात घेराबंदी कर उसी के घर से गिरफ्तार किया है। इस मामले में महिला पिछले 5 महीनों से फरार चल रही थी।

Ashiki
Published on: 5 Jan 2021 2:33 PM GMT
शातिर महिला अफसरः बेरोजगारों के साथ बड़ा कांड, ऐसे ठगे 20 करोड़
X
छत्तीसगढ़: 200 बेरोजगारों से ठगे 20 करोड़ रूपये, गिरफ्तार हुई महिला अफसर

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में एक ठगी का मामला सामने आया है। इस मामले में जिले की कोतवाली पुलिस ने आज मेवा चाेपड़ा नाम की एक महिला को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, महिला मेवा चोपड़ा पर 200 लोगों से नौकरी दिलाने का झांसा देकर 20 करोड़ रुपए ठगी करने का आरोप है।

इस विभाग में थी अधिकारी के पद पर

जानकारी के मुताबिक नौकरी दिलाने के नाम पर 20 करोड़ की ठगी करने वाली मेवा चोपड़ा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी मेवा चोपड़ा को पुलिस ने देर रात घेराबंदी कर उसी के घर से गिरफ्तार किया है। इस मामले में महिला पिछले 5 महीनों से फरार चल रही थी। बता दें, मेवा चोपड़ा इसके पहले महिला एवं बाल विकास अधिकारी के पद पर पदस्थ थी। पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बलौदाबाजार पुलिस ने रात में गिरफ्तार करने के बाद आरोपी महिला मेवा चोपड़ा को ज्यूडिसियल रिमांड पर रायपुर भेज दिया है।

ये भी पढ़ें: चेन्नई में भयानक बारिश: कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, IMD ने जारी किया अलर्ट

फिलहाल विभागीय तौर पर महिला को निलंबित कर दिया गया है, हालांकि इस संबंध में अधिकृत जानकारी नहीं मिली है। वहीं कोतवाली पुलिस का कहना है, कि 200 बेरोजगारों से नौकरी के नाम पर 20 करोड़ रुपए की ठगी करने का मामला पांच माह पहले ही थाने में पंजीबद्ध था। इस मामले में मेवा चोपड़ा की तलाश की जा रही थी, लेकिन वह फरार थी। आज जब चोरी-छिपे अपने बलौदाबाजार स्थित निवास पहुंची, तो किसी ने इसकी सूचना चुपके से पुलिस को दे दी, जिसके बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

ये था पूरा मामला

दरअसल, महिला एवं बाल विकास विभाग की पूर्व पर्यवेक्षक मेवा चोपड़ा ने करीब 200 बेरोजगारों को नौकरी का लालच देकर लगभग 20 करोड़ रुपये की ठगी की थी। जिसकी शिकायत पीड़ितों ने बलौदाबाजार सिटी कोतवाली थाने में की थी। शिकायत के साथ ही रुपये के लेन-देन का ऑडियो और वीडियो भी पुलिस को सौंपा गया था। शिकायत की भनक लगते ही मेवा चोपड़ा फरार थी। इस मामले में पुलिस पर एफआई दर्ज नहीं करने का भी आरोप लगा था।

ये भी पढ़ें: तबाही लाया बर्ड फ्लू: अगर दिखें ऐसे एक भी लक्षण, तो तुरंत ही हो जाएँ सावधान

Ashiki

Ashiki

Next Story