×

Ram Mandir: शिकागो से लॉस एंजिल्स तक हो रहा सुंदरकांड, अयोध्या के लिए विदेश में तैयारियां जारी

Ram Mandir: विदेशो में रहने वाले रामभक्त भी करेंगे अयोध्या आकर राम मंदिर के दर्शन। अभी से बुक करली है भारत आने की टिकटे।

Aakanksha Dixit
Written By Aakanksha Dixit
Published on: 4 Jan 2024 12:02 PM GMT (Updated on: 4 Jan 2024 12:43 PM GMT)
India News
X

Ram Mandir: Chicago Sundarkand Parivar  source; social media 

Ram Mandir News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी से राम मंदिर के लिए 22 जनवरी को अयोध्या आने से बचने की अपील की है, लेकिन दुनिया भर के विभिन्न देशों में तो अलग ही माहौल देखने को मिल रहा है। लोग इस अद्वितीय उद्घाटन के शुभारंभ को देखने के लिए पूरी तैयारी में है। अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और यूके ही नहीं कनाडा की रामायण सभा और सुंदरकांड परिवार समेत शिकागो के राम भक्तों ने तो अभी से भारत का अपना टिकट भी बुक करा लिया है। शिकागो में रहने वाले राम भक्तों के अनुसार, 22 जनवरी के दिन भले वे दर्शन नहीं कर पाएंगे, लेकिन वे उत्सव के कुछ दिनों बाद अयोध्या पहुंचकर राम मंदिर के शुभारंभ का आशीर्वाद लेने जरूर आएंगे।

देशवासियों में जिस तरह से राम मंदिर के दर्शन के लिए उत्साह देखा जा रहा है, उसी प्रकार विदेश में रहने वाले भारतवंशियों के बीच भी ऐसा ही माहौल है। शिकागो में रहने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर अनुज का परिवार "सुंदरकांड परिवार शिकागो" से जुड़ा हुआ हैं और उनकी बातों के अनुसार, बहुत से लोग अयोध्या की ओर यात्रा कर रहे हैं। यहां रहने वाले अनुज और उनके समूह के सदस्यों का कहना है कि अधिकांश लोग राम मंदिर के शुभारंभ के समय भारत आने की तैयारी कर रहे हैं, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 जनवरी को अयोध्या जाने की सलाह नहीं दी है, लेकिन उसके बाद के समय में आने का आह्वान किया है। इसलिए, वह और उनके समूह के लोग 22 जनवरी के बाद अयोध्या में पहुंचकर भगवान राम के दर्शन करने की योजना बना रहे हैं। उनका कहना है कि शिकागो के सुंदरकांड परिवार से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति की जड़ें भारत से ही जुड़ी हुई हैं। एक जनवरी से उनके एक भारतवंशी पडोसी ने रोजाना सुंदर काण्ड का पाठ भी शुरू कर दिया हैं।

यही नहीं लंदन में रहने वाले रुचिर शर्मा बताते है कि वह तो अपने दोस्तों के साथ सीधे 22 जनवरी को राम मंदिर के दर्शन करने अयोध्या आ रहे हैं। वहीँ दूसरी और लॉस एंजिल्स में रहने वाले टीसी ठाकुर कहते हैं कि उनके घर के पास जो मंदिर है वहां पर राम लला को लेकर पूजा अर्चना शुरू हो चुकी है। सिर्फ भारत में ही नहीं अपितु विदेशों में भी ऐसे बहुत से भारतवंशी परिवार है। जिनकी जड़े आज भी भारत से जुडी हुई है और वे सब भारत आकर राम मंदिर के दर्शन करना चाहते है।


Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story