×

चिदंबरम के निशाने पर मोदी सरकार, कहा- इस मामले पर नहीं है केंद्र का रवैया साफ

मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा है कि सरकार एनआरसी और एनपीआर को स्पष्ट नहीं कर रही है। राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर को लेकर केंद्र सरकार का रवैया साफ नहीं है।

suman
Published on: 4 Jan 2020 2:51 PM GMT
चिदंबरम के निशाने पर मोदी सरकार, कहा- इस मामले पर नहीं है केंद्र का रवैया साफ
X

नई दिल्ली: मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा है कि सरकार एनआरसी और एनपीआर को स्पष्ट नहीं कर रही है। राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर को लेकर केंद्र सरकार का रवैया साफ नहीं है। चिदंबरम ने कहा कि एनपीआर साफ तौर पर एनआरसी से जुड़ा हुआ है।

यह पढ़ें...CAT Result 2019: कैट रिजल्ट जारी, नंबर देख दंग हो जाएंगे, ऐसे करें चेक

गृह मंत्री नहीं बताना चाहते कि हम एनपीआर करेंगे लेकिन एनआरसी नहीं करेंगे। उन्हें साफ कहना चाहिए की एनआरसी लागू नहीं होगा। जनगणना से संबंधित सिर्फ एनपीआर करेंगे। और कुछ नहीं होगा।बीजेपी साफ कहे कि हम एनसीआर पर आगे नहीं बढ़ेंगे, क्योंकि असम में इसके उलट परिणाम देखने को मिले हैं। जब हमने 2010 में एनपीआर किया था तब असम में एनआरसी नहीं था। हमारे पास ऐसा कोई कड़वा अनुभव नहीं था कि 19 लाख लोगों से ज्यादा लोगों को राज्य का माना ही नहीं जा रहा।

यह पढ़ें...यहां सरकार 10 रूपये में देगी भरपेट पौष्टिक खाना, मेनू कार्ड देखकर ख़ुशी से झूम उठेंगे

उन्होंने तंज कसते हुए कहा, कमरे में कुल 19 लाख छह हजार छह सौ सत्तावन हाथी हैं। आप हाथियों को नजरअंदाज क्यों कर रहे हैं? हाथी वहां बैठे हुए हैं। आप उन हाथियों को देखकर भी अनजान बन रहे हैं और आपको लगता है कि कोई समस्या ही नहीं है।

बता दें कि पीएम मोदी ने बृहस्पतिवार को कर्नाटक में विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ सप्ताह पहले संसद ने सीएए पारित किया था और कांग्रेस एवं उसके सहयोगी और उनके द्वारा निर्मित तंत्र भारतीय संसद के खिलाफ खड़े हैं। उन्होंने कहा, 'हमारे (भाजपा) प्रति उनके मन में जिस तरह की नफरत है, वैसी ही आवाज इन दिनों देश की संसद के खिलाफ भी सुनी जा सकती है। इन लोगों ने देश की संसद के खिलाफ विरोध शुरू किया है...ये लोग दलितों के खिलाफ, दबे कुचलों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं जो पाकिस्तान से शरण मांगने के लिए आए हैं।'

suman

suman

Next Story