CBI की गिरफ्त में ही रहेंगे पी. चिदंबरम, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की अर्जी

सीबीआई कस्टडी मे चल रहे पी चिदंबरम के लिए आज सबसे खास दिन है, एक तरफ निचली अदालत मे उनकी रिमांड बढ़ाए जाने की मांग होगी वहीं भविष्य में ईडी उन्हें आईएनएक्स मीडिया केस मे गिरफ्तार कर सकती है या नहीं

नई दिल्ली.पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदबंरम की मुश्किलें लगातार बढती जा रही है।  कांग्रेस के कद्दावर नेता पी. चिदंबरम इन दिनों आईएनएक्स मीडिया मामले में जांच एजेंसियों के शिकंजे में हैं। दिल्ली हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत नहीं मिलने के बाद सीबीआई ने चिदंबरम को हिरासत में लिया, अदालत द्वारा मिली कस्टडी आज खत्म हो रही है।

चिदंबरम से जुड़ा मामला आज सुप्रीम कोर्ट में सुना गया, जहां अदालत ने दिल्ली HC के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी है। सीबीआई कस्टडी मे चल रहे पी चिदंबरम के लिए आज सबसे खास दिन है, एक तरफ निचली अदालत मे उनकी रिमांड बढ़ाए जाने की मांग होगी वहीं भविष्य में ईडी उन्हें आईएनएक्स मीडिया केस मे गिरफ्तार कर सकती है या नहीं इस पर अहम फैसला आयेगा। वहीं, सुप्रीम कोर्ट में अभी तक चिदंबरम की याचिका लिस्ट नहीं हुई है।

एक तरफ जहां राहुल व सोनिया गांधी हेराल्ड केस में जमानत पर बाहर है, वही दूसरी तरफ INX मीडिया मामले में सीबीआई कस्टडी मे चल रहे पूर्व वित्तमंत्री की सीबीआई रिमांड आज खत्म हो रही है। जांच एजेंसी की जांच पड़ताल में अनेक तारों के सिरे आपस में मिलते नजर आ रहे हैं। हालांकि हिरासत में मौजूद चिदबंरम अभी खुद को बेकसूर बताने की कोशिश में लगे हैं। चिदंबरम की कोर्ट में पेशी दोपहर 2 बजे के बाद होगी।

CBI करेगी मांग, बढ़ाई जाये रिमांड

सूत्रों के मुताबिक जांच की स्थिती अहम मोड़ पर है लेकिन चिदंबरम अभी भी जांच में सपोर्ट नहीं कर रहे हैं लिहाजा रिमांड बढाई जाना चाहिये। वहीं दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट में इस बात की भी सुनवाई हो सकती है कि चिदबंरम की कस्टडी गलत दी गई है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने उनके वकीलों को सुना नहीं था

आज सबसे खास दिन

सीबीआई कस्टडी मे चल रहे पी चिदंबरम के लिए आज सबसे खास दिन है, एक तरफ निचली अदालत मे उनकी रिमांड बढ़ाए जाने की मांग होगी वहीं भविष्य में ईडी उन्हें आईएनएक्स मीडिया केस मे गिरफ्तार कर सकती है या नहीं इस पर अहम फैसला आयेगा।

जांच एजेंसी के पास मौजूद दस्तावेज, बढ़ेंगी और मुश्किलें

सीबीआई हिरासत में मौजूद पी चिदबंरम की मुश्किलें लगातार बढती जा रही है। सीबीआई और ईडी दोनों ने ही अपनी तरफ से जवाब देने के लिए कमर कस ली है। चिदबंरम की परेशानी इस लिए भी बढ सकती है कि सीबीआई चार दिन की पूछताछ में क्या अहम बाते सामने आयेंगी, यह देखना भी रोचक होगा।