Chirag Paswan: विदेश गए चिराग पासवान को अचानक क्यों मिली Z श्रेणी की सुरक्षा, जानें किससे है खतरा

Chirag Paswan: चिराग पासवान को गृह मंत्रालय की तरफ से Z कैटेगरी की सुरक्षा देने का आदेश पारित हुआ है।

Sonali kesarwani
Published on: 14 Oct 2024 8:39 AM GMT
Chirag Paswan
X

Chirag Paswan (social media) 

Chirag Paswan: चिराग पासवन केंद्रीय मंत्री और लोजपा (रामविलास) पार्टी के प्रमुख की गृह मंत्रालय की तरफ से सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्हें मंत्रालय की तरफ से Z श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी। आपको बता दें कि इससे पहले चिराग की सुरक्षा की जिम्मेदारी सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के पास था लेकिन अब उनकी सुरक्षा बढ़ाकार सीआरपीएफ को दे दी गई है। केंद्र सरकार की तरफ से चिराग की सुरक्षा बढ़ाई गई है। अब उनकी सुरक्षा का जिम्मा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को सौंप दिया गया है।

Z कैटेगरी की सुरक्षा के तहत चिराग पासवान के साथ 33 कर्मी सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे। जिसमें से उनके आवास पर 10 सशस्त्र गार्ड, 24/7 ड्यूटी पर 6 व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) और तीन शिफ्टों में सशस्त्र एस्कॉर्ट के लिए 12 कमांडो शामिल होंगे। इन सब के अलावा 2 कमांडो शिफ्ट में निगरानी ड्यूटी पर रहेंगे, जबकि 3 ड्राइवर चौबीसों घंटे उनकी सुरक्षा में रहेंगे।

विदेश दौरे पर हैं चिराग पासवान

आपको बता दें कि इस समय चिराग पासवान फ्रांस के दौरे पर हैं। चिराग पासवान फिलहाल फ्रांस के डिजॉन शहर में आयोजित 45वें विश्व वाइन सम्मेलन में शामिल होने के लिए गए हुए हैं। चिराग पासवान ने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए राजनीति में कदम रखा है। साथ ही पिता की मृत्यु के बाद उन्होंने पार्टी की कमान संभाली है। इस समय चिराग पासवान बिहार के हाजीपुर सीट से सांसद हैं। इन्होने लोकसभा चुनाव में NDA गठबंधन के साथ पांच सीटों का चुनाव लड़ा था जिनमे से पांच की पांच सीटों पर जीत दर्ज की थी।


चिराग पासवान को किससे खतरा

चिराग पासवान को गृह मंत्रालय की तरफ से उस समय Z कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है जब मुंबई में बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस वजह से हर कोई यही सवाल पूछ रहा है कि क्या चिराग पासवान को भी किसी से खतरा है? आपको बता दें कि फिलहाल इस बात की जानकरी निकल के सामने नहीं आई है कि चिराग पासवान को किस खतरें के चलते Z कैटेगरी की सुरक्षा दी जा रही है।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story