×

#AgustaWestland :कोर्ट ने क्रिश्चियन मिशेल की CBI रिमांड 5 दिन बढ़ाई

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल की सीबीआई  रिमांड 5 दिनों के लिए बढ़ा दी है। आपको बता दें, मिशेल को 5 दिनों तक पूछताछ के बाद स्पेशल सीबीआई जज अरविंद कुमार की कोर्ट में पेश किया गया था।

Rishi
Published on: 10 Dec 2018 12:17 PM GMT
#AgustaWestland :कोर्ट ने क्रिश्चियन मिशेल की CBI रिमांड 5 दिन बढ़ाई
X

नई दिल्ली : अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल की सीबीआई रिमांड 5 दिनों के लिए बढ़ा दी है। आपको बता दें, मिशेल को 5 दिनों तक पूछताछ के बाद स्पेशल सीबीआई जज अरविंद कुमार की कोर्ट में पेश किया गया था। सीबीआई ने कोर्ट से मिशेल की 9 दिनों की रिमांड मांगी थी लेकिन उसे 5 दिन ही बढ़ाया गया है।

ये भी देखें : अगस्ता वेस्टलैंड: मिशेल ने जिस बैंक अकाउंट से नेताओं को भेजे पैसे उसकी डिटेल गायब

क्या थी सीबीआई की दलील

सीबीआई ने कहा, हमें मिशेल से लेटर्स रोगेटरी से संबंधित पूछताछ करनी है, जो 5 देशों से प्राप्त हुआ है। इसके बाद कोर्ट ने रिमांड 5 दिन बढ़ाने का निर्देश दिया। वहीं हैंडराइटिंग और हस्ताक्षर के नमूने देखने के आवेदन पर कोर्ट ने मिशेल के वकील से जवाब देने को कहा है। कोर्ट इस पर मंगलवार को सुनवाई करेगा।

ये भी देखें :अगस्ता वेस्टलैंड: सिर्फ दो घंटे ही सो पाया मिशेल, सीबीआई कर रही है गहन पूछताछ

मिशेल के वकील सिर्फ दो बार मिल सकेंगे

कोर्ट ने मिशेल के वकील को रोज सुबह और शाम में आधे घंटे का समय दिया है मिलने का। इसके साथ ही सीबीआई ब्रिटिश हाई कमिशन को क्रिश्चियन मिशेल से मिलने की इजाजत देने को राजी हो गई है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story