×

CJI Unique Car: इस लग्जरी गाड़ी से चलते है CJI चंद्रचूर्ड, नंबर भी VVIP, कीमत सुन रह जायेंगे हैरान!

CJI Unique Car: सीजेआई चंद्रचूड़ द्वारा प्रयोग की जाने वाली गाड़ी का नंबर बहुत ही अनोखा है।

Aakanksha Dixit
Published on: 19 Feb 2024 7:01 AM GMT
India News
X

CJI Chandrachud travels in this luxury car source: social media

CJI Unique Car: सोशल मीडिया पर एक बिजनेस एक्जीक्यूटिव लॉयड मैथियास द्वारा पोस्ट की गई तस्वीर ने इंटरनेट यूजर्स को हिला कर रख दिया। यह तस्वीर किसी और की नहीं बल्कि भारत के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की कार के नंबर प्लेट की तस्वीर है जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। यह कोई आम गाड़ी नहीं है अगर आप इसके बारे में जानेंगे तो आप हैरान रह जायेंगे। क्योकि यह गाड़ी तो है ही कमाल की मगर सोशल मीडिया पर जो चर्चा का विषय बना हुआ है वह गाड़ी नहीं बल्कि गाड़ी पर लगा उसका नंबर प्लेट है। उनकी नंबर प्लेट में आखिर ऐसा क्या है चलिए जानते है।

VVIP है गाड़ी का नंबर

सीजेआई चंद्रचूड़ द्वारा प्रयोग की जाने वाली मर्सिडीज ई 350 डी मॉडल का नंबर बहुत ही अनोखा है। उनकी कार का नंबर DL1 CJI 0001 है। अगर आप इस नंबर को ध्यान से देखेंगे तो आपको कैपिटल नंबर में CJI दिखाई देगा। चंद्रचूड़ खुद ही भारत देश के CJI है और ऐसे में उनकी कर का नंबर भी उनके पेशे से मेल करता हुआ है। यह इत्तेफाक है या फिर वास्तव में उन्हें यह नंबर मिला है कहना मुश्किल है। वैसे सूत्रों के अनुसार यह कार भारत के सुप्रीम कोर्ट के नाम पर रजिस्टर्ड है। ऐसे में यह कार जस्टिस DY चंद्रचूड़ की निजी कार नहीं है।

कमाल के फीचर्स है गाड़ी के

चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ मर्सिडीज E 350 D कार का इस्तेमाल करते हैं। उनकी कार मर्सिडीज-बेंज की ई-क्लास ई 350डी एएमजी लाइन इस कंपनी की ई-क्लास लाइन-अप की टॉप मॉडलों में से एक है। इसकी कीमत 20 30 लाख नहीं बल्कि पूरे 88 लाख रूपये। ई 350डी एएमजी लाइन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में भी बाजार में मिलती है। मार्केट में यह 4 रंगों ओब्सीडियन ब्लैक मेटैलिक, ग्रेफाइट ग्रे, हाई टेक सिल्वर मेटैलिक और पोलर व्हाइट में उपलब्ध है। यहीं नहीं इस कार के कई अनोखे फीचर्स भी है।

सुरक्षा के लिहाज से इस मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास ई 350 डी आएमजी लाइन मॉडल में एक्टिव ब्रेक असिस्ट, पेडेस्ट्रियन प्रोटेक्शन, एक्टिव बोनट, मर्सिडीज़ मी कनेक्ट के साथ इमर्जेन्सी कॉल, प्री-सेफ, घुटनों के लिए 7 एयरबैग्स भी शामिल हैं। इसके अलावा इसमें बोनट पर पावर डोम्स जो की पूरी तरह से नए डिज़ाइन किए गए है। इसके साथ ही इसमें हेडलैम्प्स और टेल लैम्प्स हैं। इसमें एयर बॉडी कंट्रोल सस्पेन्शन और 360 डिग्री कैमरा भी लगा हुआ हैं, जो इस गाड़ी को और भी खास बनाता हैं। इसके अतिरिक्त, इसमें ई-क्लास को नई तकनीकी से लैस किया गया है और यह मर्सिडीज मी एलेक्सा, गूगल होम इंटीग्रेशन और नेविगेशन सिस्टम पर पार्किंग लोकेश से कनेक्ट हो सकता है। इसके इलावा, E 200 और E 220 डी मॉडल्स में 590 वॉट का साउंड सिस्टम भी शामिल है। E 200 पेट्रोल और शेष दो वैरिएंट डीजल इंजन हैं, जो अपने शक्तिशाली प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं। इसमें विभिन्न इंजन वैरिएंट्स से एक नया अनुभव प्राप्त होता है, जो गाड़ी को एक अद्वितीय और उत्कृष्ट स्थान में रखता है।


लॉयड मैथियास ने एक्स पर कहा

लॉयड मैथियास ने कार की तस्वीर के साथ एक्स पर लिखा कि ‘कल दिल्ली में एक निजी समारोह में भारत के मुख्य न्यायाधीश, धनंजय चंद्रचूड़ को देखा। बाहर निकलते समय, मैं उनकी कार के लाइसेंस प्लेट नंबर देखे बिना नहीं रह सका। DL1 CJI 0001 बहुत बढ़िया। आश्चर्य है कि क्या मुख्य चुनाव आयुक्त की कार का नंबर DL1 CEC 0001 है?

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story