×

ASI Shambhu Dayal: दिल्ली पुलिस के ASI के परिवार को 1 करोड़ रूपये का मुआवजा, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

ASI Shambhu Dayal: एक आरोपी ने शंभू दयाल पर अचानक चाकू से हमला कर दिया, जिसमें दयाल गंभीर रूप से जख्मी हुए और उनकी मौत हो गयी थी ।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Jan 2023 5:35 AM GMT
ASI Shambhu Dayal
X

ASI Shambhu Dayal (photo: social media )

ASI Shambhu Dayal: एक अपराधी को पकड़ने के दौरान चाकू के हमले से घायल हुए दिल्ली पुलिस के ASI शंभू दयाल ने रविवार 8 जनवरी को अस्पताल में दम तोड़ दिया था। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीड़ित परिवार को 1 करोड़ रूपये का मुआवजा देना का ऐलान किया है। दयाल 4 जनवरी को मायापुरी इलाके में मोबाइल छीनने के आरोपी अनीस को गिरफ्तार करने गए थे। थाने ले जाते समय आरोपी ने उनपर अचानक चाकू से हमला कर दिया, जिसमें दयाल गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे।

एएसआई को आनन फानन में बीएलके हॉस्टिपटल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया, जहां रविवार रात इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। दिल्ली पुलिस ने ट्वीट करके उनके शहीद होने की जानकारी दी थी। दिल्ली पुलिस ने ट्वीट कर लिखा था, बीती 4 जनवरी को मायापुरी थाने में तैनात ASI शंभु दयाल एक स्नैचर को पकड़ने के दौरान चाकू से हमला किये जाने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे। BLK हॉस्पिटल में इलाज के दौरान आज वे शहीद हो गए। हमें अपने इस बहादुर अधिकारी के साहस और कर्तव्यनिष्ठा पर गर्व है। उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि।

मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर शहीद शंभू दयाल के परिवार को 1 करोड़ रूपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, जनता की रक्षा करते हुए ASI शंभु जी ने अपनी जान तक की परवाह नहीं की। वे शहीद हो गये। हमें उन पर गर्व है। उनकी जान की कोई क़ीमत नहीं पर उनके सम्मान में हम उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि देंगे।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

4 जनवरी की घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि आरोपी अनीस ने किस तरह एएसआई शंभू दयाल पर ताबड़तोड़ चाकू से कई वार किए। अनीस दयाल को चाकू मारकर वहां से फरार हो गया। बाद में मायापुरी थाने का एक कर्मचारी मौके पर पहुंचा और अनीस को दबोच लिया।


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story