×

Arvind Kejriwal: दिल्ली के छात्रों और शिक्षकों से इतनी नफरत क्यों? CM केजरीवाल ने LG से पूछा सवाल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के टीचर्स को भी ट्रेनिंग के लिए फ़िनलैंड जाने दीजिए। दिल्ली के टीचर्स और बच्चों से आप इतनी नफ़रत क्यों करते हैं?

Jugul Kishor
Published on: 4 Feb 2023 8:44 AM GMT
Lieutenant Governor VK Saxena and CM Arvind Kejriwal
X
उपराज्यपाल वीके सक्सेना व सीएम अरविंद केजरीवाल (Pic: Social Media)

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल के बीच संवैधानिक अधिकारों को लेकर खींचतान जारी है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को राज्यपाल पर हमला बोलते हुए कहा कि पंजाब के 36 प्रिंसिपल का पहला बैच ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर रवाना हो गया है। ये पंजाब के बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए है। LG साहिब से मेरी गुज़ारिश है, दिल्ली के टीचर्स को भी ट्रेनिंग के लिए फ़िनलैंड जाने दीजिए। दिल्ली के टीचर्स और बच्चों से आप इतनी नफ़रत क्यों करते हैं?

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना आप दिल्ली के टीचर्स और बच्चों से आप इतनी नफरत क्यों करते हैं?

बता दें कि पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को सरकारी स्कूलों के 36 प्रिंसिपलों को सिंगापुर के लिए रवाना किया। सभी प्रिंसिपलों ने चंडीगढ़ से सिंगापुर के लिए उड़ान भरी। सीएम मान ने बताया कि ये सभी प्रिंसिपल 6 फरवरी से 10 फरवरी तक सिंगापुर के प्रोफेशनल टीचर ट्रेनिंग सेमिनार में हिस्सा बनेंगे। जहां यह सभी टीचर बच्चों को पढ़ाने के लेटेस्ट तरीकों के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे। प्रिंसिपलों के ये ट्रेनिंग सिंगापुर की प्रिंसिपल्स अकादमी में पूरी होगी।

गौरतलब है कि इससे पहले, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया था कि कि उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के दखल की वजह से दिल्ली सरकार शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिेए फिनलैंड के लिए नहीं भेज पा रही है। सिसोदिया ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार कानून में किए गए संसोधन से एलजी को दिल्ली सरकार के कामकाज में हस्तक्षेप करनी की शक्ति मिल गई है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story