Excise Scam: ‘खुद अपने हाथों कर रहे स्वास्थ्य खराब, केजरीवाल जानबूझकर कम ले रहे...’ LG ऑफिस ने किया खुलासा

Delhi Excise Scam: दिल्ली के मुख्य सचिव को लिखी चिट्ठी ने एलजी के प्रधान सचिव ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल जेल में जानबूझ कर कम कैलोरी वाली डाइट ले रहे हैं। कम कैलोरी से उनका वजन कम हो रहा है।

Network
Newstrack Network
Published on: 20 July 2024 6:22 AM GMT (Updated on: 20 July 2024 7:03 AM GMT)
Delhi Excise Scam
X

Delhi Excise Scam (सोशल मीडिया) 

Delhi Excise Scam: दिल्ली आबकारी घोटाले के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सीबीआई की हिरासत में हैं। वह दिल्ली तिहाड़ जेल में बंद हैं। ईडी मामले पर केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली गई, लेकिन फिर भी वह जेल में हैं। सीबीआई की गिरफ्तारी का मामले कोर्ट में है, जिस पर कुछ दिन में फैसला आने वाले है। इसी कड़ी में सीएम केजरीवाल के स्वास्थ्य से जुड़ी एक खबर सामने आई है, जो चौकाने वाली है। उपराज्यपाल वीके सक्सेना के प्रधान सचिव ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य से जुड़े मामले पर दिल्ली के मुख्य सचिव को एक चिट्ठी लिखी है।

6 जून से 13 जुलाई के बीच प्रॉपर डाइट नहीं ली

दिल्ली के मुख्य सचिव को लिखी चिट्ठी ने एलजी के प्रधान सचिव ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल जेल में जानबूझ कर कम कैलोरी वाली डाइट ले रहे हैं। कम कैलोरी से उनका वजन कम हो रहा है। वह प्रॉपर डाइट नहीं ले रहे हैं। केजरीवाल 6 जून से 13 जुलाई के बीच प्रॉपर डाइट नहीं ली है। इतना ही नहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री डाइट चार्ड का पालन तक नहीं कर रहे हैं। तिहाड़ जेल के अधीक्षक ने दिल्ली एलजी कार्यालय को अरविंद केजरीवाल की स्वास्थ्य रिपोर्ट भेजी थी, जिसके बाद इस बात का खुलासा हुआ है।

केजरीवाल टाइप-II डायबिटीज मरीज

तिहाड़ जेल के अधीक्षक ने इस रिपोर्ट में कहा कि अरविंद केजरीवाल जानबूझकर लो कैलोरी डाइट का सेवन कर रहे हैं. वह डॉक्टरों द्वारा दिए गए डाइट चार्ट को फॉलो नहीं कर रहे. रिपोर्ट में लिखा गया है कि अरविंद केजरीवाल की मेडिकल हिस्ट्री के मुताबिक वह टाइप-II डायबिटीज मेलिटस है. लो कैलोरी डाइट लेने के कारण उनके वजन में उल्लेखनीय कमी आई है, जिससे स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं पैदा हो गई है। इसके अलावा केजरीवाल के इंसुलिन डोज और ब्लड शुगर की मॉनिटरिंग में कुछ तथ्य भी सामने आए हैं।

उपराज्यपाल का जेल अधिकारियों को ये निर्देश

उपराज्यपाल कार्यकाल भेजी गई रिपोर्ट में यह भी खुलासा किया गया कि बीती 7 जुलाई को केजरीवाल रात के खाने से पहले इंसुलिन की खुराक लेने से इनकार कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, केजरीवाल द्वारा इस प्रकार की बरती जा रही अनियमितताओं से उनके हेल्थ पर गंभीर प्रभाव पड़ा रहा है। इस पर उपराज्यपाल ने जेल अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया है कि केजरीवाल अपने निर्धारित डाइट और इंसुलिन डोज का सख्ती से पालन करें।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने बोला हमला

इस मामले पर दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक और षडयंत्र का पर्दाफाश हुआ है। तिहाड़ जेल के सुप्रीटेंडेंट की चिट्ठी सार्वजनिक हो गई है। इसमें साफ लिखा है कि कोर्ट के आदेश के बाद अरविंद केजरीवाल को घर का भोजन दिया जाता है। 6 जून से 13 जुलाई के बीच वे जानबूझकर लो कैलोरी का भोजन ले रहे हैं ताकि वजन कम हो जाए और सहानुभूति मिले, जिससे वह कोर्ट को बता पाएं कि जेल में रहने के दौरान उनका वजन कम हो रहा है, जिससे उन्हें बेल मिल जाए।


Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story