×

Delhi: 'बुल्डोजर राजनीति' के मुकाबले पर CM केजरीवाल तैयार, आप विधायकों से करेंगे चर्चा

Bulldozer Politics In Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने BJP शासित दिल्ली की तीनों नगर निगमों द्वारा जारी कथित "बुलडोजर राजनीति" पर चर्चा करने के लिए सोमवार सुबह आप के दिल्ली विधायकों की एक बैठक बुलाई है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 16 May 2022 5:32 AM GMT
Arvind Kejriwal
X

अरविंद केजरीवाल (फोटो- सोशल मीडिया)

Bulldozer Politics In Delhi: दिल्ली में नगर निगम की बुल्डोजर कार्यवाही वर्तमान में चरम पर है। ऐसे में दिल्ली के कई इलाकों को अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटाने के रूप में चिन्हित किया जा रहा है। जिसके मद्देनज़र एमसीडी का बुल्डोजर इन जगहों से अतिक्रमण हटाने में लगा है। आम आदमी पार्टी नेताओं द्वारा कई बार भाजपा शासित दिल्ली नगर निगम के तहत जारी इस बुल्डोजर कार्यवाही को लेकर आपत्ति जताई गई है, लेकिन बावजूद इसके कोई परिणाम सामने नहीं आया।

अब ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भाजपा शासित दिल्ली की तीनों नगर निगमों द्वारा जारी कथित "बुलडोजर राजनीति" पर चर्चा करने के लिए सोमवार सुबह आम आदमी पार्टी के दिल्ली विधायकों की एक बैठक बुलाई है।

बैठक कर जारी हालात से निपटने की तैयारी

अरविंद केजरीवाल द्वारा इस इस बैठक में जारी हालात से निपटने के प्लान और जवाब देने के लिए राजनीतिक रणनीति बनाने पर विचार व चर्चा की जाएगी। आपको बता दें कि यह बैठक पहले बीते शनिवार को बुलाई गई थी, लेकिन मुंडका स्थित इमारत में अग्निकांड के कारण इसे स्थगित कर दिया गया।

आम आदमी पार्टी ने भाजपा और भाजपा शासित तीनों नगर निगमों पर आरोप लगते हुए उनके द्वारा केवल गरीबों को निशाना बनाने की बात कही गई है, इसी के साथ आम आदमी पार्टी का कहना है कि यह अतिक्रमण हटाओ अभियान मात्र चुनिंदा गरीबों के लिए है जबकि भाजपा नेताओं द्वारा किए गए अतिक्रमणों को नज़रंदाज़ कर एमसीडी द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं कि जा रही है।

इस दौरान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से राजधानी दिल्ली में जारी बुल्डोजर कार्यवाही के तहत विध्वंस कार्यों को रोकने का आग्रह किया है। दिल्ली नगर निगम द्वारा जारी इस कार्यवाही के तहत अब आप और भाजपा खुले मैदान में आमने-सामने आ गए हैं, जिसके चलते अब यह बुल्डोजर विवाद ज़ल्द थमने वाला भी नहीं है।

आपको बता दें कि अबतक एमसीडी द्वारा जहाँगीरपुरी, रोहिणी, शाहीन बाग, सहित कई इलाकों में बुल्डोजर कार्यवाही के द्वारा अतिक्रमण हटाने का काम किया जा रहा है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story