महिला पुलिसकर्मियों की फुल मौज! एक साल की मैटरनिटी लीव, मनमर्जी मिलेगी पोस्टिंग

Tamil Nadu News: मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराधों से निपटने और साइबर अपराधों को प्रभावी ढंग से संभालने के लिए महिला पुलिस के पेशेवर कौशल को बढ़ाया जाएगा,

Network
Newstrack Network
Published on: 24 Aug 2024 5:54 AM GMT
Tamil Nadu News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Tamil Nadu News: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रदेश की महिला पुलिसकर्मियों को एक साल की मैटरनिटी देने का फैसला किया है। इसके साथ ही यह भी तय किया है कि मां बनने के बाद महिला पुलिसकर्मी को वहीं पोस्टिंग दी जाएगी, जहां वह चाहेंगी। मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कहा कि राज्य पुलिस बल में महिला पुलिसकर्मियों को एक साल का मातृत्व अवकाश मिलेगा और काम पर लौटने पर उन्हें अपने बच्चों के पालन-पोषण के लिए तीन साल की अवधि के लिए अपनी पसंद के स्थान पर तैनात किया जाएगा। बता दें कि 2021 में सत्ता पर कब्जा करने के बाद डीएमके सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए मातृत्व अवकाश की अवधि नौ महीने से बढ़ाकर एक साल कर दी थी।

साइबर अपराध के लिए खास ट्रेनिंग

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराधों से निपटने और साइबर अपराधों को प्रभावी ढंग से संभालने के लिए महिला पुलिस के पेशेवर कौशल को बढ़ाया जाएगा, ताकि वे प्रभावी ढंग से साइबर अपराधों को संभाल सकें। उन्होंने कहा कि आपका कर्तव्य और जिम्मेदारी बहुत बड़ी है। लोगों की रक्षा करना आपका कर्तव्य है। अपने कर्तव्यों का समर्पण के साथ निर्वहन करें और न केवल अपराधों को कम करने के लिए बल्कि अपराधों को रोकने के लिए भी काम करें।"

अपराध मुक्त राज्य बने तमिलनाडु

स्टालिन ने कहा कि तमिलनाडु को नशे और अपराध से मुक्त राज्य बनाया जाना चाहिए। उन्होंने सलाह दी कि अगर कोई उल्लंघन होता है तो अपराधियों को गिरफ्तार करें। उन्हें यह जानकर खुशी हुई कि राज्य औद्योगिक विकास सहित विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी है, क्योंकि यहां कानून और व्यवस्था अच्छी तरह से बनाए रखी जा रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story