×

West Bengal: '2024 लोकसभा चुनाव में मुकाबला जनता बनाम बीजेपी...', ममता बनर्जी ने PM मोदी को क्यों कहा नन्दलाल?

Mamata Banerjee News : पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कोलकाता में कहा कि, भारत में सभी राजनीतिक दलों को बीजेपी सरकार को हटाने के लिए एकजुट होना चाहिए। इस दौराम पीएम मोदी का नाम लिए बिना उन्होंने तंज कसा।

Aman Kumar Singh
Published on: 29 March 2023 8:07 PM GMT (Updated on: 29 March 2023 8:20 PM GMT)
West Bengal: 2024 लोकसभा चुनाव में मुकाबला जनता बनाम बीजेपी..., ममता बनर्जी ने PM मोदी को क्यों कहा नन्दलाल?
X
ममता बनर्जी (Social Media)

Mamata Banerjee News : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) के प्रति केंद्र सरकार के कथित भेदभावपूर्ण रवैये के विरोध में राजधानी कोलकाता में बुधवार (29 मार्च) को दो दिवसीय धरना-प्रदर्शन शुरू किया। इस दौरान उन्होंने विपक्षी एकजुटता पर बयान दिया। मुख्यमंत्री बनर्जी बोलीं, 'भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार को हटाने के लिए सभी दलों को एकजुट होना चाहिए। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव आम जनता और बीजेपी के बीच होगा।'

सीएम ममता बनर्जी ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी के उस तंज का भी जवाब दिया, जिसमें बंगाल चुनाव के दौरान चुनावी सभा में उन्होंने 'दीदी ओ दीदी' कहकर संबोधित किया था। जवाब में ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को 'नंदलाल ओ नंदलाल' कहा। हालांकि, ममता ने अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी का नाम नहीं लिया। लेकिन उनके बयान को 'दीदी ओ दीदी' का जवाब माना जा रहा है।

केंद्र पर लगाए राशि न देने के आरोप

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अपने राज्य को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (MGNREGA) तथा अन्य आवासीय एवं सड़क विभाग की योजनाओं के तहत केंद्र की ओर से राशि कथित रूप से जारी नहीं किए जाने का आरोप लगाया। इसी के खिलाफ उन्होंने धरना-प्रदर्शन शुरू किया। प्रदर्शन गुरुवार शाम तक जारी रहेगा।

बंगाल को नहीं मिला केंद्र से बकाया

सीएम ममता बनर्जी ने मंगलवार को केंद्र पर आरोप लगाया कि, 'पश्चिम बंगाल को उसका बकाया नहीं मिला है। इस वर्ष के बजट में भी राज्य के लिए कुछ नहीं है। इसलिए पश्चिम बंगाल के खिलाफ केंद्र सरकार के भेदभावपूर्ण रवैये के विरोध में बतौर मुख्यमंत्री 29 मार्च से कोलकाता में धरना-प्रदर्शन करूंगी। इसे 30 मार्च की शाम तक जारी रखूंगी।' जिसके बाद आज ये प्रदर्शन शुरू हुआ। डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन जारी है।

पीएम आवास के बाहर धरना की चेतावनी

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास के बाहर धरना देने की चेतावनी दी। प्रदर्शन के दौरान उन्होंने सवाल उठाया कि उनके धरना देने पर लोगों को आपत्ति क्यों हो रही है? संबोधन में ममता ने कहा, '7 बार सांसद रही हूं। केंद्र सरकार में भी कई बार मंत्री रही। अब वे (BJP) मुझे संविधान पढ़ाएंगे। मैं पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार (Police Commissioner Rajeev Kumar) के खिलाफ धरने पर भी बैठी थी। उन्होंने कहा, मेरे पास दोहरा पोर्टफोलियो है। मैं एक मुख्यमंत्री हूं। बंगाल की जनता के लिए केंद्र की तरफ से फंड बंद कर दिया गया है। यहां मेरी पार्टी सत्ता में है। अगर, जरूरत पड़ेगी तो मैं पीएम आवास के पास भी धरना दे सकती हूं।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story