×

J&K: महबूबा मुफ्ती बोलीं- घाटी में शांति बहाल हुई तो AFSPA हटाएंगे

aman
By aman
Published on: 21 Oct 2016 7:51 AM GMT
J&K: महबूबा मुफ्ती बोलीं- घाटी में शांति बहाल हुई तो AFSPA हटाएंगे
X

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने आर्म्ड फोर्सेस स्पेशल पावर एक्ट (अफ्सपा) हटाए जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है। महबूबा ने कहा, कि 'घाटी में शांति बहल होने के बाद अफस्पा हटाए जाएंगे।' महबूबा मुफ्ती ने कहा कि 'हमारे पास लिखित समझौते हैं। जिसके तहत एक बार स्थिति शांतिपूर्ण हो जाए तो हम क्रूर कानून को हटा देंगे।' ये बातें महबूबा मुफ्ती ने श्रीनगर में पुलिस के शहीदी दिवस समारोह को संबोधित करते हुए कही।

ये भी पढ़ें ...SC से BCCI को बड़ा झटका, कोर्ट ने लोढ़ा पैनल को ऑडिटर नियुक्त करने को कहा

पुलिस भटके युवाओं को मुख्यधारा में लाए

जम्मू और कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने ये भी कहा कि 'घाटी से जो युवा गुम हो चुके हैं और चरमपंथी संगठन ज्वाइन करना चाहते हैं उन्हें पुलिस को वापस लाना चाहिए।' उन्होंने कहा, 'एनकाउंटर में मार देने के बजाय उन्हें वापस लाना चाहिए।' उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि वे वापस आएं और शांति बहाली में योगदान दें।

ये भी पढ़ें ...ताज नगरी को मिली वाइट कैटेगरी, कारोबारियों को ऐसे लगा तगड़ा झटका

लंबे समय से घाटी अशांत

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में लंबे समय से तनाव का माहौल है। कई तरह के प्रतिबंध लंबे वक्त से जारी हैं। बुरहान वानी की मौत के बाद से तनाव में और बढ़ोतरी हुई है। इस दौरान कई हिंसक झडपें भी हुईं जिनमें अब तक कईयों की जान जा चुकी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story