×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

MP News: सीएम मोहन यादव ने दबंग एसडीएम को किया सस्पेंड, अधिकारियों को फिर दी नसीहत

MP News: बांधवगढ़ एसडीएम अमित सिंह पर आरोप है कि उन्होंने उमरिया में उनका वाहन ओवरटेक करने पर कुछ युवकों को बुरी तरह पिटवाया, जिससे उनकी हालत इतनी खराब हो गई कि उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा, जहां एक की हालत गंभीर है।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Jan 2024 10:31 AM GMT
CM Mohan Yadav suspended overbearing SDM, again gave advice to officers
X

सीएम मोहन यादव ने दबंग एसडीएम को किया सस्पेंड, अधिकारियों को फिर दी नसीहत: Photo- Newstrack

SDM Suspended: मध्य प्रदेश के अधिकारी इन दिनों अलग-अलग विवादों की वजह से खबरों में बने हुए हैं। आम आदमी पर धौंस जमाने, दबंगई करने और तू-तड़ाक जैसे अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए उनका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो के वायरल होते ही उनके खिलाफ एक्शन भी हो रहा है। सीएम मोहन यादव लगातार अधिकारियों पर अनुशासन का चाबुक चला रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने बांधवगढ़ के एसडीएम को निलंबित करने का निर्देश दिया है।

बांधवगढ़ एसडीएम अमित सिंह पर आरोप है कि उन्होंने उमरिया में उनका वाहन ओवरटेक करने पर कुछ युवकों को बुरी तरह पिटवाया, जिससे उनकी हालत इतनी खराब हो गई कि उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा, जहां एक की हालत गंभीर है। घटना का वीडियो वायरल होते ही सोशल मीडिया पर हल्ला मच गया। मामला जब मुख्यमंत्री मोहन यादव के संज्ञान में आया तो उन्होंने फौरन निलंबन के आदेश जारी कर दिए।

क्या है पूरा मामला ?

दरअसल, उमरिया की सिविल लाइन चौकी पुलिस को सूचना मिली थी कि घाघरी नाका के पास तीन गाड़ियां खड़ी हैं और उनमें आपस में विवाद हो रहा है। चौके से मौके पर भेजे गए पुलिस बल ने देखा कि एसडीएम बांधवगढ़ अमित सिंह, तहसीलदार विनोद कुमार के वाहन के साथ एक अर्टिगा कार खड़ी थी, जिसे बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया था। वाहन के पास दो युवक बुरी तरह जख्मी हालत में पड़े थे। उनमें से एक तो बोलने की स्थिति में भी नहीं था। दोनों की शिनाख्त शिवम यादव और प्रकाश दहिया के रूप में हुई।

पीड़ित प्रकाश दहिया ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अधिकारियों की गाड़ी को ओवरटेक कर लिया था, जिसके बाद अधिकारियों ने गुस्से में आकर अपने ड्राइवरों से युवकों को पिटवा दिया। उन्हें लाठी डंडों से बुरी तरह पिटवा दिया और साथ ही पुलिस में शिकायत करने पर फर्जी केस में फंसाने की धमकी भी दी। इस पूरी घटना का किसी ने वीडियो बना लिया, जो वायरल हो गया।



सीएम यादव ने अधिकारियों को दी नसीहत

एमपी सीएम मोहन यादव ने घटना का संज्ञान लेते हुए कड़ा एक्शन लिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से एक्स पर किए गए पोस्ट में उनके हवाले से कहा गया कि बांधवगढ़ एसडीएम द्वारा दो युवकों से मारपीट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण हैं। एसडीएम को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। मध्यप्रदेश में सुशासन की सरकार है। प्रदेश में आमजन से इस तरह का अमानवीय व्यवहार बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा



जिला कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद्य ने बताया कि अमित सिंह को एसडीएम के पद से तत्काल हटा दिया गया है। पुलिस उनके खिलाफ जांच कर रही है। आगे मामले में वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि इससे पहले ट्रक ड्राइवर से औकात पूछने वाले शाजापुर कलेक्टर और किसान को अंडे से निकले चूजे कहने वाली तहसीलदार पर सीएम मोहन यादव कार्रवाई कर चुके हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story