×

Bihar Politics: एनडीए में आते ही बदले सीएम नीतीश के सुर, INDIA और RJD को दमभर सुनाया, जानें क्या-क्या बोले

Bihar Politics: बिहार सीएम ने राजद और इंडिया अलायंस के नेताओं का एक-एक करके हिसाब लिया। पूर्व डिप्टी सीएम और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव को तो उन्होंने बच्चा बताकर उनकी ओर से किए जा रहे दावों को खारिज कर दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 31 Jan 2024 9:52 AM GMT
CM Nitish kumar
X

CM Nitish kumar (photo: social media )

Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों चर्चा का केंद्र बने हुए हैं। लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने जो सियासी करवट बदली उसने विपक्षी खेमे में खलबली मचा दी है। कांग्रेस, राजद से लेकर इंडिया ब्लॉक की तमाम पार्टियां उन्हें क्या-क्या नहीं कह रही हैं। सीएम नीतीश ने आज अपने पुराने सियासी सहयोगियों, जो अब उनके नए विरोधी बन गए हैं, उन्हें दमभर के सुनाया है।

राजधानी पटना में पत्रकारों से मुखातिब बिहार सीएम ने राजद और इंडिया अलायंस के नेताओं का एक-एक करके हिसाब लिया। वहीं, पूर्व डिप्टी सीएम और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव को तो उन्होंने बच्चा बताकर उनकी ओर से किए जा रहे दावों को खारिज कर दिया। उन्होंने लालू – राबड़ी शासनकाल की ओर संकेत करते हुए उस दौर की बदहाल व्यवस्था का जिक्र किया।

तेजस्वी के दावे पर भड़के बिहार सीएम

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आज पटना में मीडिया ने तेजस्वी यादव के उस दावे को लेकर सवाल किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके (एनडीए) 17 साल पर हमारे (महागठबंधन) 17 महीने भारी हैं। 17 महीने में हमने बहुत रोजगार दिया है। इसका जवाब देते हुए बिहार सीएम ने कहा, ऐसे फालतू बात बोलता है। उन्होंने तुरंत लालू-राबड़ी शासनकाल की ओर इशारा करते हुए कहा कि जब इनका(RJD) राज था तो क्या होता था? शाम के बाद कोई बाहर निकलता था? सड़कों की क्या हालत थी, कहीं-कोई पुलिया बनती थी? आप तो बच्चा थे, आपको नहीं मालूम है तो पूछिए।

ये तो हम 2005 में आए तब शुरू किए। इतनी बड़ी-बड़ी बिल्डिंग पहले थी क्या। जब हम सांसद थे और केंद्र में मंत्री थे तो पैदल चलना पड़ता था अपने क्षेत्र में, आज किसी को चलना पड़ता है? घर-घर तक पक्की सड़क है। इसके बाद तेजस्वी यादव का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि अभी वह बच्चा है, उनको क्या पता है, कोई बच्चा कुछ भी बोल देता है उससे क्या होगा। हमें पता है कि कुछ लोग अपना प्रचार करते हैं लेकिन यह भी याद करें कि हमने कितना काम किया है।


इंडिया गठबंधन को जमकर सुनाया

पीएम मोदी को आने वाले आम चुनाव में रोकने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर जो इंडिया गठबंधन बना, उसका सूत्रधार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ही माना जाता है। आज जब वह गठबंधन से अलग हुए तो उन्होंने उस पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने नाम पर ही आपत्ति जताते हुए कहा कि हम कह रहे थे कि यह नाम ठीक नहीं है, तक कर दिया तो हम कहे ठीक है। अब हालत आप देख सकते हैं। उन लोगों ने एक काम नहीं किया, आज तक सीट शेयरिंग नहीं हुई। आज तक तय किया है कि कौन पार्टी कितना लड़ेगी. हम तो छोड़ दिए कि छोड़ो भाई। छोड़कर हम आ गए। हम जिनके साथ पहले से थे वहीं आ गए अब यहीं रहेंगे और बिहार के विकास के लिए काम करेंगे।


राहुल गांधी पर भी बोला हमला

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले दिनों दावा किया था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में जातिगत जनगणना उन्हीं के कहने पर बिहार में कराई थी। उनके इस दावे को कुमार ने खारिज करते हुए कहा कि यह बिल्कुल गलत बात है कि वह क्रेडिट ले रहे हैं। जातिगत जनगणना हमने करवाया है।


राजद का नीतीश पर पलटवार

इंडिया गठबंधन को लेकर सीएम नीतीश कुमार के बयान पर राजद ने पलटवार किया है। राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि नीतीश कुमार यह खुद कह रहे हैं या कहलाए जा रहे हैं यह मुझे नहीं पता। मैं हर बैठक का साक्षी रहा हूं इसलिए मैं ज्यादा नहीं कहना चाहता नहीं तो कई चेहरों के नकाब उतर जाएंगे। वहीं, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सीएम नीतीश को यूटर्न का उस्ताद बताते हुए तंज कसा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story