×

शिवराज ने 12 साल में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पता है कौन सा ? : बता रही कांग्रेस

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्रित्व काल के बुधवार को 12 साल पूरे हो रहे हैं, वे राज्य के पहले ऐसे सीएम हैं, जिन्होंने यह कीर्तिमान रचा है।

tiwarishalini
Published on: 28 Nov 2017 12:16 PM GMT
शिवराज ने 12 साल में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पता है कौन सा ? : बता रही कांग्रेस
X

भोपाल : मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्रित्व काल के बुधवार को 12 साल पूरे हो रहे हैं, वे राज्य के पहले ऐसे सीएम हैं, जिन्होंने यह कीर्तिमान रचा है। चौहान के बतौर सीएम 12 साल पूरे होने पर कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा कि इन 12 सालों में उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि झूठ बोलने की है और उसमें उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मंगलवार को कहा कि सीएम चौहान ने 12 साल में सबसे अधिक झूठ बोलने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। ढोंग करने, वादाखिलाफी करने, बनावटी बातें करने, निवेश के बहाने सबसे अधिक विदेश यात्रा करने वाले के रूप में उन्हें याद किया जाएगा।

उन्होंने सीएम को चुनौती दी की वे 12 साल के बाद बताएं कि उनके द्वारा जिस किसान की बात की जाती हैं, क्या वे खुश हैं? जिन महिलाओं की बात करते हैं वे सुरक्षित हैं और वे जिस ईमानदारी की बात करते हैं तो पूरे प्रदेश में एक भी विभाग, एक भी मंत्री के बारे में कहें कि वह भ्रष्टाचार मुक्त है और यह भी बताएं कि उनके प्रदेश का युवा बेरोजगार नहीं है।

यह भी पढ़ें ... अब शिव ‘राज’ में गूंजेगा ‘जय हिंद’, ‘यस सर-यस मैडम’ बोलने पर पाबंदी

नेता प्रतिपक्ष सिंह ने कहा कि पिछले 12 साल में सीएम ने इस प्रदेश की जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा यात्राओं, उत्सवों, समारोह और अपने धरने-उपवास करने पर खर्च किया है। शिवराज ने सुशासन के बजाय प्रशासनिक दादागिरी करके जनता के पैसों से खुद की तारीफ करने के लिए कार्यक्रम किए और झूठ बोला कि यह कार्यक्रम जनता स्वयं कर रही है। अब सारा झूठ बेनकाब हो गया है। जनता के सामने पोल खुल चुकी है।

अजय सिंह ने कहा कि पिछले 12 सालों में खुद की तारीफ करने के लिए कार्यक्रमो पर जितने पैसे खर्च हुए, उतने में 12 लाख युवाओं को आसानी से रोजगार स्थापित करने में मदद दी जा सकती थी।

यह भी पढ़ें ... Padmavati Row: ‘राष्ट्रमाता’ पर बनी फिल्म शिव’राज’ में बैन, भंसाली हैं पापी

अजय सिंह का आरोप है कि शिवराज ने हर मोर्चे पर झूठ बोला है। ताजा झूठ यह है मध्य प्रदेश की सड़कें वाशिंगटन से अच्छी हैं। अब जनता जानती है कि कितना बड़ा झूठ है। पीएम नरेंद्र मोदी के बाद सबसे ज्यादा विदेश दौरा करने वाले सीएम शिवराज हैं। पिछले सालों में निवेश लाने के बहाने सभी प्रमुख देशों का पर्यटन किया। सच्चाई यह है कि न तो निवेश आया और न ही युवाओं को रोजगार मिला। यदि मिला होता, तो पटवारी बनने के लिए दस लाख आवेदक नहीं आते।

अजय सिंह ने कहा कि चौहान सिर्फ झूठी बातें करते हैं, कहते हैं कि खेती को फायदे का धंधा बनाना चाहते हैं। किसान जब हक मांगता है तो गोलियां चलाकर हत्या करवा देते हैं। प्रदेश की कृषि विकास दर दुनिया में सबसे ज्यादा है तो यहां किसान आत्महत्याएं क्यों करते हैं।

यह भी पढ़ें ... नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा : उठने लगी आरती घोटाले की लपटें, खर्च सुनकर होश होंगे फाख्ता !

सिंह ने चौहान द्वारा दूध डेयरी शुरू करने की खबरें सामने आने पर कहा है कि अब शिवराज दूध डेयरी का धंधा खोलने जा रहे हैं और इधर कुपोषित बच्चों को खाना तक नसीब नहीं हो रहा है। रेत माफिया के हौसले इतने बुलंद हैं कि आए दिन सरकारी अमले पर हमला कर रहा है। इसके दो ही कारण हैं, या तो सरकार का संरक्षण मिला है या प्रशासन अक्षम है।

उन्होंने आगे कहा कि इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता है कि व्यापम जैसा महाघोटाला सरकार के सानिध्य में ही संभव है। एक मंत्री को जेल भी हुई। बेटियों की सुरक्षा करने वाले सीएम को इस बात की चिंता ही नहीं है कि, प्रदेश की तीन हजार बेटियां कहां गायब हो गईं। बेटियां खौफ के माहौल में जीने को मजबूर हैं। नर्मदा नदी की गोद उजाड़ देने वाले शिवराज अब नर्मदा को बचाने की बात कर रहे हैं। जब नर्मदा मैया को जीवित इंसान का दर्जा दे दिया है तो उसका पानी दूसरी नदियों में किसकी इजाजत से डाल रहे हैं।

यह भी पढ़ें ... शिव ‘राज’ में अर्धनग्न किसानों पर हवालात में बर्बरता, जांच के आदेश

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story