×

Bangalore Blast: सीएम सिद्धारमैया बोले-कैफे में रखा गया था बैग, जिसके बाद हुआ धमाका

Bangalore Blast: रामेश्वर कैफे धमाके को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि "यह धमाका एलपीजी सिलेण्डर का नहीं बल्कि आईईडी ब्लास्ट है।" दूसरी ओर, भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि कैफे मालिक ने बताया कि परिसर में एक बैग रखा गया, जिसके कुछ देर बाद अचानक विस्फोट हुआ।"

Ashish Kumar Pandey
Published on: 1 March 2024 4:44 PM GMT
CM Siddaramaiah said - the bag was kept in the cafe, after which the explosion occurred
X

सीएम सिद्धारमैया बोले-कैफे में रखा गया था बैग, जिसके बाद हुआ धमाका: Photo- Social Media

Bangalore Blast: रामेश्वर कैफे धमाके को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह धमाका एलपीजी सिलेण्डर का नहीं बल्कि आईईडी ब्लास्ट है। दूसरी ओर, भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि कैफे मालिक ने बताया कि परिसर में एक बैग रखा गया, जिसके कुछ देर बाद अचानक विस्फोट हुआ।

कर्नाटक की राजधानी बंगलूरू के राजाजीनगर स्थित रामेश्वरम कैपे में शुक्रवार दोपहर 01:30 से 02:00 बजे के बीच भीषण धमाका हो गया, जिसमें नौ लोग घायल हो गए। मामले में दावा किया जा रहा है कि कैफे में अज्ञात बैग रखा गया था, जिसके कुछ देर बाद जोरदार धमाका हो गया। इस बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि यह धमाका एलपीजी सिलेण्डर के फटने से नहीं हुआ था बल्कि यह एक आईईडी ब्लास्ट है। मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य के पुलिस महानिदेशक डॉ. आलोक मोहन ने घटना स्थल का दौरा किया। इस दौरान बंगलूरू के पुलिस कमिश्नर बी दयानंद और मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों से बातचीत की। डीजीपी ने कहा कि कैफे में बम धमाका हुआ, पुलिस जल्द ही आरोपियों को पकड़ लेगी।

कैफे में बैग छोड़ा गया और हो गया धमाका

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने रामेश्वरम कैफे में हुए धमाके पर कहा कि घटना के कारण और प्रकृति का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीएम ने कहा, मुझे जानकारी मिली कि दोपहर 12 बजे अज्ञात व्यक्ति कैफे में एक बैग रख गया, जिसके बाद धमाका हुआ। उन्होंने कहा कि सीसीसटीवी और अन्य चीजों की जांच की जा रही है। हमें बैग रखने के बारे में पता चला है। सीएम ने कहा कि कैशियर से पूछताछ की जा रही है क्योंकि व्यक्ति ने टोकन लेकर कैफे में खाना खाया, उसके बाद वहीं अपना बैग छोड़कर चला गया था।

धमाके के बाद से उठने लगी आग की लपटे

कैफे में काम करने वाले एक सुरक्षा गार्ड ने घटना का जिक्र करते हुए कहा कि मैं कैफे के बाहर ही खड़ा था। उस समय कैफे में बड़ी संख्या में कई ग्राहक बैठे थे। इस दौरान एक तेज धमाके की आवाज आई, उस समय समझ नहीं आ रहा था कि ये क्या हुआ। धमाके के बाद आग की लपटें उठने लगीं, जिसके चलते वहां मौजूद कई लोग घायल हो गए।

भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या: Photo- Social Media

कैफे में संदिग्ध बैग छोड़ा गया था- तेजस्वी सूर्या

कैफे में धमाके की घटना के बाद से ही राज्य की राजनीति भी गरमाने लगी है। विपक्षी दल भाजपा ने सत्तारूढ़ कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। इस बीच, भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने रामेश्वरम कैफे धमाके पर कहा कि मालिक ने उन्हें बताया कि परिसर में अज्ञात ग्राहक ने एक बैग रखा, जिसके कुछ देर बाद अचानक विस्फोट हुआ। सूर्या ने कहा कि बंगलूरू की जनता सीएम सिद्धारमैया से जवाब मांग रही है।

बीजेपी सांसद पीसी मोहन: Photo- Social Media

प्रशासन से कड़ी जांच की आग्रह- पीसी मोहन

वहीं बीजेपी सांसद पीसी मोहन ने घटना पर चिंता जताते हुए हुए प्रशासन से कड़ी जांच का आग्रह किया है। सोशल मीडिया पोस्ट साझा करते हुए पीसी मोहन ने कहा कि घटना की सूचना मिलने के बाद से ही चिन्तित हूं। घायल व्यक्तियों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। मैं अधिकारियों से गुजारिश करूंगा कि वे मामले की गहन जांच करें और राज्य के नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करें।

घटना के बाद पुलिस ने मामले की जांच तेज कर दी है। विस्फोट के बाद कैफे के फर्श पर कांच के टुकड़े बिखरे पड़े हैं। फॉरेसिक विशेषज्ञों की एक टीम मौके पर मौजूद है जो घटना स्थल पर सबूतों को जुटा रही है। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story