×

CM Yogi Big Statement On Sanatan: सनातन पर सीएम योगी बड़ा बयान, बोले-धर्म एक ही है और वो है सनातन

CM Yogi Big Statement On Sanatan: सनातन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह बयान राजस्थान के जोधपुर में दिया है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 3 Jan 2024 11:39 AM GMT (Updated on: 3 Jan 2024 12:36 PM GMT)
CM Yogi big statement on Sanatan, said- Dharma is the same and that is Sanatan
X

सनातन पर सीएम योगी बड़ा बयान, बोले-धर्म एक ही है और वो है सनातन: Photo- Social Media

CM Yogi Big Statement On Sanatan: सनातन को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा है कि धर्म एक ही है और वो है सनातन धर्म। सनातन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह बयान राजस्थान के जोधपुर में दिया है। सीएम योगी जोधपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान यह बात कही है।

सनातन को लेकर सीएम योगी के इस बयान को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। लोकसभा 2024 के चुनाव होने वाले हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ हिंदुत्व का बड़ा चेहरा हैं। उनका सनातन को लेकर आया यह बयान भाजपा के लिए लाभदायक हो सकता है।

बीजेपी की एक सोची समझी रणनीति का हिस्सा हो सकती है।

बता दें कि पिछले साल तमिलनाडु सरकार में मंत्री और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म को लेकर एक विवादित बयान दिया था। उदयनिधि ने एक सभा में बोलते हुए सनातन धर्म की तुलना मलेरिया और डेंगू से की थी। उसके बाद से ही भाजपा सनातन पर लगातार हमलावर है। पीएम मोदी ने भी कैबिनेट की बैठक में अपने मंत्रियों को सनातन का विरोध करने वालों को जमकर जवाब देने की बात कही थी। हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में भी बीजेपी ने सनातन को लेकर विपक्ष को घेरा था। अब जब लोकसभा का चुनाव नजदीक है। ऐसे में सनातन पर योगी आदित्यनाथ द्वार जोधपुर में दिया गया बयान बीजेपी की एक सोची समझी रणनीति का हिस्सा हो सकती है।

उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म को लेकर दिया था विवादित बयान

बता दें कि पिछले साल तमिलनाडु सरकार में मंत्री और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म को लेकर एक विवादित बयान दिया था। उदयनिधि ने एक सभा में बोलते हुए सनातन धर्म की तुलना मलेरिया और डेंगू से की थी। साथ ही इसे पूरी तरह मिटाने की बात कही थी। तमिलनाडु प्रोग्रेसिव राइटर्स एसोसिएशन ने शनिवार (2 अगस्त 2023) को चेन्नई में एक सम्मेलन आयोजित किया था, जिसका नाम रखा गया था- सनातनम (सनातन धर्म) उन्मूलन सम्मेलन। इस सम्मेलन को उदयनिधि स्टालिन ने भी संबोधित किया था।

क्या बोले उदयनिधि स्टालिन?

उदयनिधि ने कहा, ‘‘सनातन धर्म को खत्म करने के लिए आयोजित इस सम्मेलन में मुझे बोलने का मौका देने के लिए मैं आयोजकों को धन्यवाद देता हूंैै। मैं सम्मेलन को ‘सनातन धर्म का विरोध‘ करने के बजाय ‘सनातन धर्म का उन्मूलन‘ कहने के लिए आयोजकों को बधाई देता हूंै।‘‘

उन्होंने आगे कहा था, ‘‘कुछ चीजें हैं, जिन्हें हमें खत्म करना है और हम सिर्फ विरोध नहीं कर सकते। मच्छर, डेंगू, कोरोना और मलेरिया ऐसी चीजें हैं, जिनका हम विरोध नहीं कर सकते। हमें उन्हें खत्म करना है। सनातनम भी ऐसा ही है। सनातनम का विरोध नहीं, बल्कि उन्मूलन करना हमारा पहला काम है।‘‘

स्टालिन के इस बयान के बाद पूरे देश में इसका विरोध होने लगा था। बीजेपी ने इसको लेकर जमकर हमला बोला था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story