यूपी में हो सकते हैं बड़े बदलाव! सीएम योगी की दिल्ली में बीएल संतोष से मुलाकात, कई मुद्दों पर चर्चा

CM Yogi News: सीएम योगी और बीएल संतोष के बीच संगठन, यूपी सरकार से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा हुई। इस मुलाकात के बाद सियासी हलचल तेज हो गई है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 27 July 2024 3:39 AM GMT (Updated on: 27 July 2024 4:21 AM GMT)
BL Santosh , CM Yogi
X

BL Santosh , CM Yogi  (photo: social media )

CM Yogi News: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे। उन्होंने देर रात भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक दोनों की इस बैठक में यूपी में होने वाले 10 विधानसभा उपचुनावों के साथ-साथ संगठन और प्रदेश सरकार से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा हुई। वहीं यूपी में सब कुछ सही नहीं चल रहा है। जहां डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सीएम योगी की बैठकों से किनारा कसे हुए हैं तो वहीं शुक्रवार को सीएम की बैठक में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी नहीं पहुंचे।

उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार बैठकें कर रहे हैं। वे हर हाल में इन सभी सीटों पर जीत दर्ज करना चाहते हैं। बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद योगी ने बीते 20 दिन के दौरान प्रदेश के सभी 18 मंडलों के जनप्रतिनिधियों के साथ लोकसभा नतीजों की समीक्षा की है। इसी क्रम में शुक्रवार को लखनऊ मंडल की समीक्षा की गई।

विपक्ष के हर झूठ को बेनकाब करें

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विपक्ष की ओर से सोशल मीडिया के जरिये फैलाए जा रहे अफवाहों और सामाजिक ताने-बाने को नष्ट करने के प्रयास का मुखर होकर विरोध करें। सोशल मीडिया का उपयोग करते हुए विपक्ष के हर झूठ को बेनकाब करें और जनता के बीच सच लेकर जाएं।

बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा कि सभी जनप्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्र में युवाओं और महिला संगठनों से संपर्क और संवाद स्थापित करें। खासकर युवाओं को बताएं कि बिना किसी रिश्वत और जाति, मत, मजहब के भेद के निष्पक्ष तरीके से सरकारी नौकरियां प्रदान की जा रही है। ऐसे युवाओं से संपर्क स्थापित करें, जिन्हें बिना भेदभाव और रिश्वत के नौकरी मिली हैं। अपने-अपने क्षेत्र के खिलाड़ियों से भी लगातार संपर्क बनाए रखें।

विधानसभा चुनाव के लिए अभी से जुटने का आह्वान

योगी ने सभी जनप्रतिनिधियों को आगामी 2027 के विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से जुटने की नसीहत देते हुए कहा कि इस लोकसभा चुनाव में आपके क्षेत्र में हुए मतदान का बारीकी से विश्लेषण करें और इसी के आधार पर अपनी कार्ययोजना तैयार करें। शासन के लोक कल्याणकारी कार्यों को धरातल पर उतारने में कोई भी अधिकारी हीलाहवाली करें तो उसकी लिखित शिकायत करें, कार्रवाई निश्चित की जाएगी। सीएम ने जनप्रतिनिधियों के क्षेत्र की समस्याओं और जन अपेक्षाओं की जानकारी ली और अधिकारियों को प्रत्येक क्षेत्र के विकास की नई रणनीति तैयार करने का निर्देश दिया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story