×

आधी रात बनारस की सड़कों पर निकले CM योगी, विकास कार्यों की जानी हकीकत

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम वाराणसी पहुंचे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आधी रात शहर में जारी विकास कार्यों का जायजा लिया। सीएम योगी बीएचयू में बने कैंसर हॉस्पिटल का भी निरीक्षण किया।

Dharmendra kumar
Published on: 9 Feb 2019 7:07 AM GMT
आधी रात बनारस की सड़कों पर निकले CM योगी, विकास कार्यों की जानी हकीकत
X

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम वाराणसी पहुंचे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आधी रात शहर में जारी विकास कार्यों का जायजा लिया। सीएम योगी बीएचयू में बने कैंसर हॉस्पिटल का भी निरीक्षण किया। पीएम नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को इस हॉस्पिटल का उदघाटन करने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें.....आरक्षण की मांग पर गुर्जर आंदोलनकारियों का रेल पटरियों पर कब्जा, कई ट्रेनें रद्द

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लिया जायजा

सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ समीक्षा के बाद सीएम योगी काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने बाबा विश्वनाथ का दर्शन किया। इसके बाद मंदिर विस्तारीकरण के तहत बन रहे काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। साथ ही स्थलीय निरीक्षण भी किया। मीडिया से बात करते हुए सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री का 19 फरवरी का काशी आगमन माघी पूर्णिमा के अवसर पर हो रहा है। इस दौरान पीएम दो हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

यह भी पढ़ें.....पूर्वोत्तर के दौरे पर पीएम मोदी, कहा- अरुणाचल उगते सूरज की भूमि है और यह देश का विश्वास है

मेडिकल हब बनने जा रहा है वाराणसी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम की अगुवाई में बनारस में मेडिकल हब बनने जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में स्वास्थ्य सेवा को लेकर काशी सबसे बेहतर सेंटर के रूप में स्थापित होगा। कैंसर संस्थान का लोकार्पण प्रधानमंत्री करेंगे। यूपी, बिहार, झारखंड और नेपाल की लगभग 20 करोड़ की आबादी इन स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ ले पाएगी।

यह भी पढ़ें.....महाराष्ट्र: पणजी में आज अमित शाह पार्टी कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का मंत्र

बच्चों से पूछा हालचाल

इस दौरान श्री काशी विश्वनाथ का दर्शन कर लौटते समय योगी आदित्यनाथ का अलग रूप देखने को मिला। मंदिर के पास योगी ने दो छोटे भाई-बहन को पुचकारते हुए हाल पूछा। और पूछा रात को अकेले कहा जा रहे हो। बच्चों ने जवाब दिया बगल में ही घर है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story