×

CNG Home Delivery: अब घर बैठे मिलेगी CNG, लाइन की झंझट होगी खत्म, बस एक कॉल पर होम डिलीवरी

CNG Home Delivery: बहुत जल्द मोबाइल सीएनजी स्टेशन (Mobile CNG Station) की शुरुआत होने जा रही है, जो कि हफ्ते के सातों दिन और चौबीस घंटे आपकी सेवा में तत्पर रहेंगे।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 15 Jun 2022 6:27 AM GMT
CNG Home Delivery: अब घर बैठे मिलेगी CNG, लाइन की झंझट होगी खत्म, बस एक कॉल और होगी होम डिलीवरी
X

CNG Home Delivery (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

CNG Home Delivery: सीएनजी (CNG) से गाड़ी चलाने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। अब उन्हें सीएनजी भरवाने के लिए लाइन लगाने की जरूरत नहीं होगी, बल्कि आपके एक कॉल में सीएनजी पंप (CNG Pump Station) खुद आपके घर सीएनजी भरने आएंगे। जी हां, बहुत जल्द मोबाइल सीएनजी स्टेशन (Mobile CNG Station) की शुरुआत होने जा रही है, जो कि हफ्ते के सातों दिन और चौबीस घंटे आपकी सेवा में तत्पर रहेंगे।

हालांकि फिलहाल इस सुविधा की शुरुआत महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई (Mumbai) शहर से हो रही है। दरअसल, स्टार्टअप कंपनी फ्यूल डिलीवरी (Fuel Delivery) ने मुंबई में सीएनजी की होम डिलीवरी के लिए महानगर गैस लिमिटेड (Mahanagar Gas Limited) के साथ एक समझौता किया है। जिसके तहत मोबाइल सीएनजी स्टेशन बनाए जाएंगे, जो कि दिन हो या रात किसी भी समय CNG गैस की होम डिलीवरी करेंगे। इस पहल के बाद अब सीएनजी गैस भरवाने के लिए घंटों लाइन में आपको नहीं लगना होगा। यह सुविधा सीएनजी से चलने वाले सभी वाहनों को दी जाएगी।

मुंबई में दो मोबाइल सीएनजी स्टेशन शुरू करने की मंजूरी

कंपनी का कहना है कि अभी उसे महानगर गैस लिमिटेड (Mahanagar Gas Limited) से मुंबई में दो मोबाइल सीएनजी स्टेशन (Mobile CNG Station) शुरू करने की मंजूरी मिली है। जिसकी शुरुआत अगले तीन महीने के अंदर हो जाएगी। सबसे पहले यह सुविधा मुंबई के महापे और सायन में मिलेगी। फिर आने वाले समय में पूरे शहर में इसका विस्तार किया जाएगा।

कंपनी ने कहा कि भारत में पहली बार कोई स्टार्टअप कंपनी (start-up company) मोबाइल सीएनजी स्टेशन लॉन्च करने जा रही है। देश में डीजल की सफल होम डिलीवरी करने के बाद अब हम ग्राहकों को घर पर ही सीएनजी भरवाने की सुविधा देने जा रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया से जुड़ी किसी भी खबर को सबसे पहले जानने के लिए फालो करें Google News पर करें हमें।

Shreya

Shreya

Next Story