×

CNG Price Hike: दिल्ली वालों को लगा जोर का झटका, तेजी से बढ़े CNG के दाम, अब इतने रुपए देने होंगे

CNG Price Hike: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएनजी के दामों में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। जिसके बाद से अब ग्राहकों को 2 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से अधिक कीमत अदा करनी होगी।

Vidushi Mishra
Report Vidushi MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 15 May 2022 3:45 AM GMT
delhi cng price today
X

सीएनजी के बढ़े दाम (फोटो-सोशल मीडिया)

CNG Price Hike in Delhi: पेट्रोल-डीजल, गैस सिलेंडर, तेल की बढ़ी कीमतों से जूझ रही देश की जनता को एक बार फिर से जोर का झटका लगा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएनजी के दामों में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। जिसके बाद से अब ग्राहकों को 2 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से अधिक कीमत अदा करनी होगी। इन बढ़े दामों को जोड़कर अब दिल्ली में सीएनजी 73.61 रुपए प्रति किलों के हिसाब से मिल रही है।

सीएनजी की ये कीमतें आज 15 मई रविवार सुबह से लागू हो गई हैं। जहां दिल्ली में एक किलो सीएनजी गैस के दाम 73.61 रुपए प्रति किलोग्राम हो गए हैं, वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी गैस की खुदरा कीमत (CNG Price) 76.71 रुपए प्रति किलो हो गई है। जबकि इससे ठीक एक महीने पहले ही सीएनजी के दामों में 2.5 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हुई थी। जिसके बाद सीएनजी के दाम( 71.61 रुपये प्रति किलों हो गए थे।

बढ़े दामों के बारे में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (Indraprastha Gas Limited) से मिली जानकारी के अनुसार, अगर नोएडा, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा की बात करें तो यहां सीएनजी के दाम 76.17 रुपये प्रति किलोग्राम हो गए हैं। यूपी (cng price in up today) की बात करें तो कानपुर (cng price in kanpur today), हमीरपुर और फतेहपुर में 85.40 रुपये प्रति किलो के हिसाब से सीएनजी मिलेगी। जबकि मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में आज से एक किलोग्राम सीएनजी के लिए 80.84 रुपये अदा करने होंगे।

वहीं गुरुग्राम सीएनजी 81.94 प्रति किलो और रेवाड़ी में 84.07 प्रति किलो के हिसाब से मिलेगी। साथ ही करनाल और कैथल में सीएनजी की प्रति किलो कीमत 82.27 रुपये हो गई है। इसके अलावा राजस्थान के अजमेर, पाली और राजसमंद में सीएनजी के दाम 83.88 रुपये हो गए हैं।



Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story