×

CNG Price Today: सीएनजी अब इतने रुपये हुई महंगी, जाने अपने शहर में नया रेट

CNG Price Today: अब नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी 78.17 रुपये प्रति किलो पर मिलेगी। सिर्फ 6 दिनों में दुबारा ये महंगाई बढ़ी है।

Vidushi Mishra
Published on: 21 May 2022 2:28 AM GMT
CNG
X

सीएनजी (फोटो-सोशल मीडिया)

CNG Price Today: एक बार फिर से पूरे देश सहित दिल्ली-एनसीआर के लोगों को जोर का झटका लगा है। इस बार ये झटका सीएनजी के दाम बढ़ने की वजह से लगा है। बीती देर रात सीएनजी के दामों (cng price today) में 2 रुपये प्रति किलो के हिसाब बढ़ोत्तरी हुई है। जिसके बाद से अब नोएडा और गाजियाबाद (cng price in ghaziabad today) में सीएनजी 78.17 रुपये प्रति किलो पर मिलेगी। सिर्फ 6 दिनों में दुबारा ये महंगाई बढ़ी है।

जीं हां इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) के दामों 2 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोत्तरी करते हुए 75.61 रुपये प्रति किलोग्राम कर दिया है। जिसके चलते अब नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के लिए सीएनजी 78.17 रुपये प्रति किलोग्राम पर मिल रही है। जबकि गुरुग्राम में 83.94 रुपये प्रति किलोग्राम के नए दामों पर मिलेगा। जोकि 21 मई से लागू होंगी।

इन जगहों पर ये हैं दाम

ऐसे में अन्य जगहों की बात करें तो मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में सीएनजी के दाम 82.84 रुपए प्रति किलो हो गए हैं। जबकि रेवाड़ी में 86.07 रुपये प्रति किलो के देने होंगे। कानपुर (cng price in kanpur today), हमीरपुर और फतेहपुर में दाम 84.70 प्रति किलो हो गए हैं। अजमेर, पाली व राजसमंद में नए दाम 85.88 रुपये प्रति किलो हो गए हैं। वहीं करनाल और कैथल में 84.27 रुपये प्रति किलो पर मिलेगी।

बता दें, इससे पहले इसी साल की 19 मई को किचन में इस्तेमाल होने वाली एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में 3.50 रुपये बढ़ा दिए गए थे। जिससे देश की जनता को ये बढ़ती हुई महंगाई की वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बढ़े दामों के बाद से दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर के दाम 1,003 रुपये हो गए हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story