×

भाई वह ! दिल्ली के 4 प्रिंसिपल लर्नर ड्राइवर लाइसेंस जारी करेंगे

Rishi
Published on: 13 Aug 2018 1:06 PM GMT
भाई वह ! दिल्ली के 4 प्रिंसिपल लर्नर ड्राइवर लाइसेंस जारी करेंगे
X

नई दिल्ली : अपने तरह की एक अनोखी पहल के तहत दिल्ली के सरकारी कॉलेजों के चार प्रिंसिपल को स्टूडेंट्स को लर्नर ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने के लिए लाइसेंस ऑफीसर के तौर पर नियुक्त किया गया है।

ये भी देखें : One Nation, One Poll के पक्ष में बीजेपी, शाह ने विधि आयोग को लिखी चिट्ठी

ट्रैफिक डिपार्टमेंट द्वारा सोमवार को जारी अधिसूचना के अनुसार, जीबी पंत प्रौद्योगिकी संस्थान, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पूसा, आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज और शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनस स्टडीज के निदेशक और प्रिंसिपल स्टूडेंट्स को लाइसेंस प्रदान करेंगे।

ये भी देखें : जेएनयू छात्रनेता उमर खालिद पर फायरिंग, पिस्टल छोड़ फरार हमलावर

अधिसूचना के अनुसार, "इन संस्थानों के निदेशकों/प्रिंसिपल को उनके स्टूडेंट्स को शर्तों के तहत लर्नर ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने के लिए लाइसेंस अधिकारी के तौर पर नियुक्त किया गया है।"

लर्नर लाइसेंस छह महीने के लिए वैध होता है। इस पहल से दिल्ली में विभिन्न कॉलेज, पॉलीटेक्निक और आईटीआई के छात्रों को लाभ मिलेगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story