×

Raju Srivastava Death: राजू श्रीवास्तव के निधन पर PM मोदी-CM योगी सहित दिग्गज नेताओं ने जताया शोक

Raju Srivastava Death: राजू पिछले 42 दिनों से दिल्ली एम्स में जिंदगी और मौत से जूझ रहे थे। उनके निधन का समाचार मिलते ही शोक की लहर दौड़ गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Sep 2022 8:08 AM GMT (Updated on: 21 Sep 2022 8:45 AM GMT)
comedian Raju Srivastava death
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राजू श्रीवास्तव  

Raju Srivastava Death: मनोरजंन जगत में कॉमेडी को एक नया आयाम देने वाले मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव ने बुधवार को आखिरकार दुनिया को अलविदा कह दिया। राजू पिछले 42 दिनों से दिल्ली एम्स में जिंदगी और मौत से जूझ रहे थे। उनके निधन का समाचार मिलते ही शोक की लहर दौड़ गई है। नेता – अभिनेता से लेकर तमाम क्षेत्रों के लोग उनकी देहांत पर दुख प्रकट कर रहे हैं।

PM मोदी ने जताया दुःख

राजू श्रीवास्तव के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुःख जताया। PM मोदी ने लिखा, राजू श्रीवास्तव ने हंसी, हास्य और सकारात्मकता के साथ हमारे जीवन को रोशन किया। वह हमें बहुत जल्द छोड़कर चले गए। लेकिन, वह वर्षों तक अपने समृद्ध काम की बदौलत अनगिनत लोगों के दिलों में जीवित रहेंगे। उनका निधन दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का ट्वीट

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर राजू श्रीवास्तव के निधन पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार, राजू श्रीवास्तव जी के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है। वे एक मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद ज़िंदादिल इंसान भी थे। सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफ़ी सक्रिय रहते थे। उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ।ॐ शान्ति!

राजू श्रीवास्तव का निधन कला जगत के लिए क्षति – अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राजू श्रीवास्तव के निधन को कला जगत के लिए बड़ी क्षति बताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का एक विशिष्ट अंदाज था, उन्होंने अपनी अद्भुत प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया। उनका निधन कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। मैं उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें। ॐ शांति शांति।

सीएम योगी ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं रहे। मैं, यूपी के लोगों की ओर से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिले। मैं उनके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं।

अखिलेश यादव बोले – उनके जैसे बहुत कम प्रतिभाशाली कॉमेडियन

मशहूर कॉमेडियन के निधन पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने दुख जताया है। उन्होंने कहा, यह काफी दुखद है कि वो अब हमारे बीच नहीं रहे। वह एक गरीब परिवार से थे, उनकी प्रतिभा और कड़ी मेहनत ने दुनिया में उनकी उपस्थिति दर्ज कराई। उनके जैसे बहुत कम प्रतिभाशाली कॉमेडियन हैं। मुझे याद है कि कैसे वह सपा में शामिल होने के बाद कानपुर से चुनाव लड़ना चाहते थे।

सीएम शिवराज ने दी श्रद्धांजलि

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक प्रकट करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, अपनी कला से हास्य को नया रंग देने प्रसिद्ध कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव जी के निधन का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ। हंसते-हंसाते आप ऐसे चले गये कि मनोरंजन जगत में कभी न भरने वाला एक बड़ा शून्य छोड़ गये। अपने विनोद, ऊर्जा और हास्य के लिए आप सदैव याद आते रहेंगे। । ॐ शांति ।

अरविंद केजरीवाल ने जताया दुख

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का निधन बेहद दुखद है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें।


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story