×

CMAT Admit Card 2021: आज होगा प्रवेश पत्र जारी, एक क्लिक में करें डाउनलोड

विभाग ने उम्मीदवारों को सूचित करते हुए कहा, "कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (CMAT) देश में मैनेजमेंट प्रोग्राम्स में एडमिशन के लिए एक नेशनल लेवल की प्रवेश परीक्षा है।"

Newstrack
Published on: 24 March 2021 3:30 AM GMT
CMAT Admit Card 2021: आज होगा प्रवेश पत्र जारी, एक क्लिक में करें डाउनलोड
X
CMAT Admit Card 2021: आज होगा प्रवेश पत्र जारी, एक क्लिक में करें डाउनलोड

नई दिल्ली: कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट 2021 (CMAT 2021) के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवार आज अपना प्रवेश पत्र सीमैट के पोर्टल से डाउनलोड कर पाएंगे। उम्मीदवार एनटीए (NTA) सीमेट की आधिकारिक वेबसाइट cmat.nta.nic.in पर जाकर अपना प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते है। बता दें कि उम्मीदवार आज यानी 24 मार्च को सुबह 10 से अपना प्रवेश पत्र वेबसाइट से डाउनलोड कर पाएंगे।

कैसे प्राप्त करें प्रवेश पत्र

सीमैट (CMAT 2021) का प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को एनटीए (NTA) सीमेट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वहां प्रवेश पत्र से संबंधित लिंक मिलेगा, उस पर किल्क करें। उस पर अप्लीकेशन/रजिस्ट्रेशन नंबर आदि विवरण मांगा जाएगा, उसे भरकर उम्मीदवार सबमिट करें। सबमिट करने के बाद उम्मीदवार को सीमैट (CMAT 2021) का प्रवेश पत्र प्राप्त हो जाएगा।

CMAT

कब होगी परीक्षा

आपको बता दें कि सीमैट (CMAT 2021) की परीक्षा 31 मार्च को होगी। यह परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली का समय सबह 9 बजे से लेकर दोपहर 12:30 तक होगा, वहीं दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से लेकर शाम 6:30 बजे तक होगी। यह परीक्षा पहले 22-27 फरवरी को तय किया गया था, लेकिन एनटीए (NTA)ने इस बदलकर 31 मार्च कर दिया। साथ ही इसके आवेदन की प्रक्रिया पुनः कराई गई।

विभाग ने जारी किया नोटिफिकेशन

आपको बता दें कि प्रवेश पत्र की सूचना के लिए विभाग ने एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया, जिसमें विभाग ने उम्मीदवारों को सूचित करते हुए कहा, "कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (CMAT) देश में मैनेजमेंट प्रोग्राम्स में एडमिशन के लिए एक नेशनल लेवल की प्रवेश परीक्षा है।" अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एनटीए (NTA) सीमेट की आधिकारिक वेबसाइट cmat.nta.nic.in पर क्लिक करे के प्राप्त कर सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story