×

Adani Row: शरद पवार को लालची कहने पर घिरीं अलका लांबा, बीजेपी ने लगाया कांग्रेस पर महाराष्ट्रीयन का अपमान करने का आरोप

Adani Row: अलका लांबा ने तस्वीर के कैप्शन में लिखा था – डरे हुए लालची लोग ही आज अपने निजी हितों के चलते तानाशाह सत्ता के गुण गा रहे हैं - देश के लोगों की लड़ाई एक अकेला राहुल गांधी लड़ रहा है - पूंजीपति चोरों से भी और चोरों को बचाने वाले चौकीदार से भी।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 April 2023 2:22 PM GMT (Updated on: 9 April 2023 3:06 PM GMT)
Adani Row:  शरद पवार को लालची कहने पर घिरीं अलका लांबा, बीजेपी ने लगाया कांग्रेस पर महाराष्ट्रीयन का अपमान करने का आरोप
X
अलका लांबा (सोशल मीडिया)

Adani Row: अडानी मसले को लेकर विपक्ष के खेमे में ही सियासी घमासान मच गया है। एक तरफ जहां कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी की अगुवाई में इसे लेकर मोदी सरकार पर दिन-रात हमले कर रहा है, वहीं उसकी सहयोगी एनसीपी इस मामले में खास दिलचस्पी लेती नजर नहीं आ रही है। एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने तो जेपीसी जांच की मांग पर ही सवाल उठा दिया। इस पर भड़की दिल्ली कांग्रेस की नेता अलका लांबा ने ऐसा ट्वीट कर दिया कि बीजेपी को बैठे-बैठे मुद्दा हाथ लग गया।

किस ट्वीट पर मचा है बवाल

एनसीपी चीफ शरद पवार ने पिछले दिनों एक निजी न्यूज चैनल के साथ इंटरव्यू के दौरान जेपीसी की मांग को गलत बताते हुए सुप्रीम कोर्ट की जांच कमेटी को पर्याप्त बताया। उन्होंने यह भी कहा कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट को जरूरत से ज्यादा महत्व दिया जा रहा है। पवार के बयान पर भड़कीं कांग्रेस नेता अलका लांबा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें शरद पवार और गौतम अडानी एक साथ बैठे हुए नजर आ रहे हैं और किसी बात पर चर्चा में मशगूल हैं।

अलका लांबा ने तस्वीर के कैप्शन में लिखा था – डरे हुए लालची लोग ही आज अपने निजी हितों के चलते तानाशाह सत्ता के गुण गा रहे हैं - देश के लोगों की लड़ाई एक अकेला राहुल गांधी लड़ रहा है - पूंजीपति चोरों से भी और चोरों को बचाने वाले चौकीदार से भी।

बीजेपी ने घेरा तो फिर देने लगीं सफाई

अलका लांबा के इस ट्वीट को लपकते हुए बीजेपी ने फौरन कांग्रेस पर हमला बोल दिया। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट कर पूछा, क्या यह कांग्रेस का आधिकारिक बयान है? अलका लांबा ने शरद पवार पर एक अविश्वसनीय हमला किया है। अलका ने उन्हें लालची और कायर बताया है। एक महाराष्टीयन होने के नाते मैं इस घटना से हैरान हूं।

विवाद पर आई अलका लांबा की सफाई

शरद पवार पर टिप्पणी कर घिरीं अलका लांबा ने विवाद बढ़ने के बाद सफाई दी है। उन्होंने इस अपना निजी बयान करार देते हुए कहा कि इससे उनकी पार्टी यानी कांग्रेस को कोई लेना देना नहीं है। अलका ने कहा कि मैं कांग्रेस की एक कार्यकर्ता हूँ, मेरे ट्वीट मेरे निजी हैंडल पर मेरे स्वतंत्र विचार हैं, उनकी जिम्मेदारी और जवाबदेही मेरी है, पार्टी में लोकतंत्र है,हर किसी को अपने विचार रखने का अधिकार है।

बता दें कि अलका लांबा इससे पहले शरद पवार के भतीजे अजीत पवार पर भी निशाना साध चुके हैं। दरअसल, अजीत पवान ने पीएम मोदी की डिग्री को लेकर उठ रहे सवाल पर उनका बचाव किया था। तब अलका ने उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के चल रहे मामलों की ओर इशारा करते हुए कहा था कि जेल जाने से बचने के लिए वो ऐसा बोल रहे हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story