×

जवान शहीद हो रहे थे और प्रधानमंत्री कर रहे थे शूटिंग और चाय-नाश्ता: कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि पुलवामा में 3 बजकर 10 मिनट पर हमला हुआ और पीएम मोदी शाम 6.10 बजे तक शूटिंग कर रहे थे जबकि देश हमारे शहीदों के टुकड़े चुन रहा था और पीएम मोदी अपने नाम के नारे लगवा रहे थे।

Dharmendra kumar
Published on: 21 Feb 2019 7:31 AM GMT
जवान शहीद हो रहे थे और प्रधानमंत्री कर रहे थे शूटिंग और चाय-नाश्ता: कांग्रेस
X

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद 7 दिन तक चुप रहने वाली कांग्रेस ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। कांग्रेस के राष्ट्रीय रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जब 14 फरवरी को दोपहर में पुलवामा में आतंकी हमले में हमारे 40 जवानों की शहादत हुई तो पूरा देश शोक मना रहा था, लेकिन उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम तक कॉर्बेट पार्क में एक फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे। उन्होंने कहा कि क्या दुनिया में ऐसा कोई प्रधानमंत्री है?

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि पुलवामा में 3 बजकर 10 मिनट पर हमला हुआ और पीएम मोदी शाम 6.10 बजे तक शूटिंग कर रहे थे जबकि देश हमारे शहीदों के टुकड़े चुन रहा था और पीएम मोदी अपने नाम के नारे लगवा रहे थे। आतंकी हमले में जवानों की शहादत के बाद देश के घरों में चूल्हे बंद थे और पीएम उत्तराखंड के रामनगर के गेस्ट हाउस में चाय नाश्ते का मजा ले रहे थे।

यह भी पढ़ें.....रामपुर: रंजिश की वजह से दो पक्षों में फायरिंग, दो की मौत, एक घायल

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि शायद ही दुनिया में किसी देश के प्रधानमंत्री ने ऐसा कभी किया हो। इस देश का प्रधानमंत्री पुलवामा हमले के बाद चार घंटे तक वन विहार करता रहे। देश शहीदों के टुकड़े चुन रहा था, तब पीएम नरेंद्र मोदी जलसे कर रहे थे। हमले के बाद 3 घंटे तक शूटिंग कर रहे थे। ऐसे प्रधानमंत्री को क्‍या कहा जाए, ऐसे पीएम के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।

कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री की सभाएं नहीं रुकीं, मंत्रियों ने शहीदों की ताबूत के साथ सेल्‍फी ली। देश अभी शोक में डूबा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सैर-सपाटे के लिए विदेश दौरे पर चले गए हैं। पालम एयरपोर्ट पर भी शहीदों के ताबूत पीएम नरेंद्र मोदी का इंतजार करते रहे, लेकिन वे वहां लेट से पहुंचे।

यह भी पढ़ें.....मोदी सरकार की बड़ी कार्रवाई, सभी 22 अलगाववादी और सैकड़ों नेताओं की छीनी सुरक्षा

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि हम पुलवामा के कायराना हमले पर निर्णायक कार्रवाई की मांग करते हैं। इंदिरा गांधी ने न केवल बांग्लादेश को आजादी दिलवाई बल्कि नियाजी को 91000 पाक सैनिकों के साथ समर्पण करना पड़ा था। पाकिस्तान को इंदिरा गांधी ने धूल चटाने का काम किया था।

सुरजेवाला ने कहा, 'हमने आतंकी हमले का करारा जवाब देने के लिए सरकार को पूरा समर्थन दिया है, लेकिन मोदीजी राजधर्म भूलकर राज बचाने में लगे हैं। सत्ता की भूख में मोदीजी ने इंसानियत को भुला दिया है।'

यह भी पढ़ें.....यूपी में तबादलों का दौर जारी, अब बदले 17 आईएएस व 15 आईपीएस अफसर

कांग्रेस ने कहा कि मोदी और शाह को आतंकी हमले पर राजनीति करने की पुरानी आदत है। अमित शाह जवानों की शहादत पर राजनीति कर रहे हैं। शाह कांग्रेस के खिलाफ भड़काऊ भाषण दे रहे थे। असम की रैली में शाह ने कहा कि शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, क्योंकि कांग्रेस नहीं बीजेपी की सरकार है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story