कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बोला हमला, विपक्ष के नेता पद को लेकर दिया ये बयान

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ने पहले ही दिन जनता को झटका देते हुए बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के भाव 25 रुपये बढ़ा दिए और सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम 1.23 पैसे बढ़ा दिए।

नई दिल्ली: कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा कि पहले दिन ही सरकार ने जनता को झटका दिया है और रसोई गैस के दाम बढ़ा दिए। प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ने पहले ही दिन सरकार ने बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के भाव 25 रुपये बढ़ा दिए और सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम 1.23 पैसे बढ़ा दिए।

उन्होंने कहा कि रसोई गैस के बढ़े दाम वापस ले मोदी सरकार। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि लगातार चौथे महीने रसोई गैस के दाम बढ़े हैं। सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी को बढ़े हुए रसोई गैस के दाम वापस लेने चाहिए।

यह भी पढ़ें…त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री को किया कैबिनेट से बाहर, जानिए क्या है वजह

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर अमेरिका द्वारा जीएसपी दर्जा छीने जाने को लेकर भी हमला बोला। सुरजेवाला ने कहा, इससे भारत का एक्सपोर्ट बुरी तरह प्रभावित होगा. उन्होंने कहा कि भारत को यह दर्जा 24 नवंबर 1975 को मिला था, जब प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी थीं।

यह भी पढ़ें…जेसन होल्डर ने बताया गेल, रसेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से पहले फिट हो जाएंगे

उन्होंने कहा कि 44 साल बाद इसे वापस लिया गया है। इससे भारत के निर्यात का 16 प्रतिशत हिस्सा प्रभावित होगा। सुरजेवाला ने कहा, हम अमेरिका को कीमती पत्थर, हीरे-जवाहरात एक्सपोर्ट करते हैं, जिसकी कीमत 11 सालाना बिलियन होती है। उन्होंने कहा कि अमेरिका भारत का सबसे बड़ा एक्सपोर्ट पार्टनर भी है।

नेता विपक्ष पर सुरजेवाला ने कहा, इसके लिए सदन का 10 प्रतिशत होना चाहिए। चूंकि हमारे पास दो सांसद कम हैं, लिहाजा आधिकारिक तौर पर हम नेता विपक्ष नहीं बन सकते, लेकिन यह अब सरकार के हाथों में है कि वह एक किसी पार्टी को मुख्य विपक्षी दल बनाना चाहती है या नहीं। उन्होंने आगे कहा, हम नेता विपक्ष के लिए दावा नहीं करेंगे। क्योंकि हमारे पास 55 सांसद नहीं हैं, इसलिए हम इसके लिए दावा करेंगे ही नहीं।

यह भी पढ़ें…आपातकाल के दौरान प्रेस की आजादी का गला घोंटा गया: प्रकाश जावड़ेकर

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, अखबार की रिपोर्ट सही साबित हुई, जिसमें कहा गया था कि देश में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है और जीडीपी पांच साल में सबसे निचले स्तर पर हैं।